YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 सुप्रीम कोर्ट बुधवार को नीट-पीजी में ईडब्ल्यूईएस कोटा मामले में सुनवाई करेगा

 सुप्रीम कोर्ट बुधवार को नीट-पीजी में ईडब्ल्यूईएस कोटा मामले में सुनवाई करेगा

नई दिल्ली । केंद्र सरकार के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को नीट-पीजी में ईडब्ल्यूईएस कोटा मामले में सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस ने सुनवाई के लिए तीन जजों की बेंच  गठित की है। जानकारी के अनुसार जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस ए.एस. बोपन्ना की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि मामले की सुनवाई के लिए बेंच का गठन किया जाए। इससे पहले सोमवार को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि वो सीजेआई  से बात कर मामले की सुनवाई जल्द करने की कोशिश करेंगे। 
जिसके बाद सीजेआई एनवी रमना ने कहा कि वो बुधवार को एक तीन जजों की बेंच का गठन करने पर विचार करेंगे। इस मामले में तीन जजों की बेंच का गठन करना है। हम देखते हैं कि क्या बुधवार को एक बेंच का गठन किया जा सकता है। 
बता दें कि केंद्र सरकार वर्तमान सत्र के लिए ईडब्ल्यूईएस कोटे में 8 लाख रुपये तक की आय के मापदंड में बदलाव नहीं करेगी। सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर ये बताया गया है। केंद्र ने दाखिलों के लिए काउंसलिंग कराने की इजाजत मांगी है। साथ ही कहा कि इस साल वो 8 लाख रुपए तक की आयवर्ग वाले अभ्यर्थियों को ही ईडब्ल्यूईएस के तहत दाखिला देना चाहता है। क्योंकि बीच रास्ते में मापदंड में बदलाव से पेचीदगी बढेंगी। केंद्र ने कहा कि अगले सत्र से ईडब्ल्यूईएस के मामदंडों में बदलाव किया जा सकता है। 
ज्ञात रहे कि नीट-पीजी काउंसिलिंग में देरी के विरोध में दिल्ली में लंबे समय तक रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की थी। इस दौरान पुलिस से भी डॉक्टरों की जमकर झड़प हुई। वहीं मामला बढ़ता देख केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त की गई।
 

Related Posts