YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल से क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं डिविलियर्स 

आईपीएल से क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं डिविलियर्स 

जोहानिसबर्ग । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिये खेल में वापसी करना चाहते हैं। डिविलियर्स का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में उनके लिए कोई भूमिका निकल सकती है। इस क्रिकेटर ने आईपीएल 2021 के अभियान में आरसीबी के लिए खेले गए 15 मैचों में 31.30 की औसत से 313 रन बनाए थे
डिविलियर्स ने पिछले साल नवंबर में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20017 रन बना चुके डिविलियर्स के नाम सबसे तेज वनडे अर्धशतक, शतक और 150 रन का रिकॉर्ड है। उन्होंने आरसीबी के लिए 156 मैच खेलकर 4491 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि भविष्य में कभी जब मुड़कर देखूंगा तो लगेगा कि मैने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव लाया। मुझे नहीं पता कि यह बदलाव पेशेवर तौर पर होगा या अस्थाई तौर पर। समय आने पर देखेंगे। डिविलियर्स ने साथ ही कहा कि कोरोना महामारी के बीच पिछले साल खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा, दो बार आईपीएल के लिए जाना, इतने सारे यात्रा प्रतिबंध, कोरोना जांच, उड़ान रद्द होना या छूटना, बच्चों के स्कूल का प्रबंध सब कुछ बहुत चुनौतीपूर्ण था। ऐसे में ऊर्जा बनाए रखना कठिन था। 
इस क्रिकेटर ने अपने संन्यास लेने के कारणों को भी बताया। उन्होंने कहा, मैंने अपने को उस मैदान में पाया जहां रन बनाना और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना वास्तव में उसके साथ जाने वाली हर चीज से मेल नहीं खाता था। मैं कभी भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो मेरी क्षमता और मेरे क्रिकेट कौशल की हर एक ऊर्जा को आगे बढ़ाने वाला हो, मैंने हमेशा खेल के आनंद के लिए खेला है. और जिस क्षण वह नीचे जाने लगा, मुझे पता था कि मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है।
 

Related Posts