YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण सभी निर्धारित उड़ानें रद्द 

 श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण सभी निर्धारित उड़ानें रद्द 

श्रीनगरl श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण यहां हवाईअड्डे पर दृश्यता कम हो गई जिससे शनिवार को सभी निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी गईं. इस कारण कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के बीच हवाई संपर्क टूट गया।
शुक्रवार को दोपहर बाद शुरू हुई बर्फबारी कश्मीर घाटी के अधिकतर स्थानों पर दिन भर जारी रही। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के एक अधिकारी ने कहा, "श्रीनगर हवाईअड्डे पर चलने वाली सभी 40 उड़ानों को बर्फबारी के कारण रद्द करना पड़ा।" उन्होंने कहा कि बर्फबारी से हवाईअड्डे पर दृश्यता 600 मीटर से भी कम हो गई है।
अधिकारी ने कहा कि कम दृश्यता से संबंधित समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा। उन्होंने लहा कि  इस साल नवंबर तक हवाईअड्डे पर एक उन्नत उपकरण लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) स्थापित किया जाएगा।
अधिकारी ने यात्रियों को अपनी उड़ानों को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी, जो एयरलाइनों द्वारा मुफ्त में की जाएगी। उन्होंने कहा, "यदि यात्री अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला करते हैं तो वे पूर्ण धन-वापसी के हकदार हैं।"
कश्मीर से आने-जाने वाला हवाई यातायात पिछले कुछ दिनों में बुरी तरह प्रभावित हुआ है और कम दृश्यता के कारण बड़ी संख्या में या उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में बीती रात न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
 

Related Posts