YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल से सौ करोड़ कमाने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं नरेन 

आईपीएल से सौ करोड़ कमाने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं नरेन 

मुम्बई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस बार आठ की जगह दस टीमें उतरेंगी। इसमें लखनऊ और अहमदाबाद दो 2 नई टीमें जुड़ गयी हैं। इसमें लोकेश राहुल राहुल लखनऊ वहीं हार्दिक पंड्या अहमदाबाद के कप्तान बन सकते हैं। इस बार लीग में खिलाड़ियों की संख्या में बढ़ेगी. इतना ही नहीं मैचों की संख्या भी बढ़ेगी। इसके लिए अगले माह मेगा नीलामी होगी। आईपीएल की 8 पुरानी टीमों ने पिछले दिनों 27 खिलाड़ियों को बनाये रखा है। 2 नई टीमें अब 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी। टी20 लीग के इतिहास की बात करें तो इसमें अब तक केवल एक  गेंदबाज वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ही वेतन के तौर पर 100 करोड़ रुपए से अधिक कमा पाये हैं। उन्हें मौजूदा सीजन के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिटेन किया है। इस गेंदबाज ने ओवरऑल टी20 करियर में 400 से अधिक विकेट लिए हैं। 
नरेन की बात करें यह 33 साल का गेंदबाज 2012 से आईपीएल में खेल रहा है। वे शुरुआती सीजन से ही केकेआर (केकेआर) की ओर से खेल रहे हैं। उन्हें पहले सीजन में लगभग 3.5 करोड़ रुपए मिले थे। इसके बाद शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी सैलरी में बड़ा उछाल आया। 2018 से 2021 के बीच हर सीजन में उन्हें 12.5 करोड़ रुपए मिले। पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इस कारण टीम ने उन्हें मौजूदा सीजन के लिए 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. उन्हें बतौर सैलरी अब तक लगभग 101 करोड़ रुपए मिले हैं। 
वहीं ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह संन्यास लेने के कारण अब खेलते नहीं दिखेंगे। हरभजन ने आईपीएल से करीब 58 करोड़ रुपए कमाये हैं। इसके अलावा हरभजन ने मुंबई इंडियंस की ओर से भी खेला है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सैलरी के तौर पर लगभग 52 करोड़ रुपए कमाए हैं। वे पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल थे। उन्हें पिछले सीजन में 8.5 करोड़ रुपए मिले थे। वे 2009 से लीग में उतर रहे हैं हालांकि मौजूदा सीजन के लिए टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। ऐसे में उन्हें मेगा ऑक्शन में उतरना होगा। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं पर इस बार संन्यास के कारण इसमें नजर नहीं आयेंगे। वह 2008 से लेकर 2020 तक टी20 लीग में उतरे। उन्हें बतौर वेतन करीब 48 करोड़ रुपए मिले हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने करीब 47 करोड़ रुपए कमाये हैं। 
 

Related Posts