YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

ये टिप्स अपनाएंगे तो फैल नही होंगा गुगल पे पर ट्रांजैक्शन  -हमेशा अच्छे इंटरनेट कनेक्शन का करे इस्तेमाल 

ये टिप्स अपनाएंगे तो फैल नही होंगा गुगल पे पर ट्रांजैक्शन  -हमेशा अच्छे इंटरनेट कनेक्शन का करे इस्तेमाल 

नई दिल्ली । अगर आप गुगुल पे पर ट्रांजेक्शन के ‎लिए ये  टिप्स अपनाएंगे तो कभी ट्रांजेक्शन फेल नहीं होगा। आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बिना ट्रांजैक्शन फेल हुए कई बार पैसे भेज सकते हैं। आप शायद जानते नहीं होंगे लेकिन अगर आप अच्छे इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे होंगे तो कभी भी ट्रांजैक्शन फेल नहीं होगा। दरअसल बैंक के सर्वर कई बार ज्यादा इंटरनेट से ही एक्सेस होते हैं। 
अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन स्लो होगा तब आप ट्रांजैक्शन सही तरह से पूरा नहीं कर पाएंगे। ऐसे में या तो अच्छे इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल करें या फिर वाईफाई में ही ट्रांजैक्शन करें। अगर एक बार आपके स्मार्टफोन से ट्रांजैक्शन फेल हो जाता है तो आपको तुरंत ही दूसरा ट्रांजैक्शन नहीं करना है क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो दूसरा ट्रांजैक्शन भी फेल होने की संभावना रहती है ऐसे में थोड़ा इंतजार करें उसके बाद दूसरा ट्रांजैक्शन करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो बार-बार ट्रांजैक्शन फेल होते जाएंगे और पैसे भी डिडक्ट हो सकते हैं। जब आप ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको एक इंडिकेटर के जरिए दिखाया जाता है कि अब आप अच्छी तरह से ट्रांजैक्शन कर सकते हैं यह ग्रीन कलर का सिग्नल होता है जो बताता है कि ट्रांजैक्शन करने के लिए यह समय सही है इसके बाद आप ट्रांजैक्शन करें। एक बार स्कैन करने के बाद कुछ सेकंड रुके इसके बाद ही पैसों का ट्रांजैक्शन करें। 
आप अगर जल्दबाजी नहीं करेंगे तो ट्रांजैक्शन की प्रक्रिया अच्छी तरह से पूर्ण होगी और ट्रांजैक्शन फेल नहीं होगा और आप जिस शख्स को पैसे भेजना चाहते हैं उस तक पैसे आसानी से पहुंच जाएंगे। बता दें ‎कि गुगल पे पर कई बार ऐसा होता है जब आप ट्रांजैक्शन करते हैं लेकिन यह फेल हो जाता है। ऐसे में आपको डर बना रहता है कि कहीं पैसे ना कट जाएं और जिसे आप पैसे भेज रहे हैं उस तक ना पहुंचे। 
 

Related Posts