YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 सेना ने फिर दिखाई मानवता पहाड़ी क्षेत्र के दूरदराज गांव में व्यक्ति की बचा ली जान 

 सेना ने फिर दिखाई मानवता पहाड़ी क्षेत्र के दूरदराज गांव में व्यक्ति की बचा ली जान 

ऊधमपुर ।लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर सेना की राष्ट्रीय राइफल ने फिर से रामबन जिले में व्यक्ति की जान बचा ली है। शनिवार देर रात पहाड़ी क्षेत्र के दूरदराज गांव में डाक्टर सहित मौके पर पहुंच कर स्ट्रोक की वजह से व्यक्ति की लीक हुई फूड पाइप का इलाज किया।
खड़ी तहसील के दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्र बाटीबास शागन के रहने वाले अब्दुल रशीद वानी को रात को स्ट्रोक हुआ, जिससे उसकी भोजन नली अचानक लीक हुई।इसके बाद वानी को असहनीय दर्द होने लगा और उसकी जान पर आ गई। इससे सारा परिवार घबरा गया। क्षेत्र में बर्फबारी और संचार साधनों के अभाव में चिकित्सीय उपचार तक पहुंचना मुश्किल था। उनके पास नचिलाना क्षेत्र में 23 आरआर के साथ संपर्क करने के लिए अलावा दूसरा कोई चारा नहीं था। 
परिवार के लोगों ने कमांडिंग आफिसर से संपर्क कर पूरी स्थिति से अवगत कराया। सीओ ने गंभीर स्थिति देखकर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक सैन्य चिकित्सक सहित पूरी टीम बाटीबास शागन के लिए रवाना की। देर रात को टीम ने मौके पर पहुंच कर अब्दुल रशीद की लीक भोजन नली का प्राथमिक उपचार कर किया, जिससे वानी को दर्द से राहत मिली। वानी के परिवार और रिश्तेदारों ने कड़ाके की सर्दी और बर्फीले पहाड़ी इलाके में मुश्किल रास्ते को पार करते हुए मदद के लिए बाटीबास आने पर सेना के प्रयास को सराहा।
उन्होंने कमांडिंग आफिसर 23 आरआर के कर्नल एसके सिंह की निगरानी में मौके पर आई टीम में शामिल डा. बासुवराज, मनोज कुमार,डॉ.अविनाश, मेजर धर्मवीर और गुलाम नबी का आभार व्यक्त किया। वहीं, सेना ने कहा कि 23 आरआर रामसू से लेकर खड़ी, महू व मांगित इलाकों में हर मुश्किल समय में लोगों का सहयोग के लिए उपलब्ध है। 
 

Related Posts