YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 नेताजी की बेटी  ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाए जाने को बताया अच्छा कदम 

 नेताजी की बेटी  ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाए जाने को बताया अच्छा कदम 

नई दिल्‍ली । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बेटी अनीता बोस-फाफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंडिया गेट पर प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा किए जाने को एक अच्छा कदम बताया और उम्मीद जताई की कि यह गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी को शामिल नहीं किए जाने को लेकर उपजे विवाद को शांत करेगा। अनीता बोस ने कहा कि इस घोषणा ने उन्हें चौंका दिया।
जर्मनी में रहने वाली अनीता बोस-फाफ ने फोन पर वहां से एक समाचार चैनल को बताया, 'मैं फैसले से बहुत खुश हूं। यह (इंडिया गेट) बहुत अच्छा स्थान है। मुझे निश्चित रूप से खुशी है कि उनकी प्रतिमा को इतने प्रमुख स्थान पर लगाया जाएगा। मुझे आश्चर्य है कि यह अब अचानक हुआ। मुझे कहना होगा कि देर आए दुरुस्त आए।' बोस ने कहा भारत की आर्थिक मजबूती नेताजी का सपना था, उन्होंने देश के आजादी हासिल करने से पहले ही योजना आयोग गठित कर दिया था।
पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने नेताजी की प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित किए जाने की घोषणा का स्वागत किया है। हालांकि पार्टी ने यह भी कहा कि इस घोषणा का लक्ष्य गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी को मंजूरी नहीं दिए जाने से पैदा विवाद को थामना है क्योंकि यह झांकी नेताजी पर आधारित थी। तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने यह भी कहा कि नेताजी को असली श्रद्धांजलि तब होगी जब केंद्र सरकार उनके गायब होने से जुड़े रहस्य पर से पर्दा हटाएगी।
 

Related Posts