YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट होने की खबर वायरल 

उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट होने की खबर वायरल 

लखनऊ । उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का प्रश्नपत्र फिर से आउट होने की खबर वायरल हो रही है। रविवार को परीक्षा शुरू होने के बाद से ही कुछ प्रश्नपत्र उत्तरों के साथ इंटरनेट मीडिया पर सुबह से प्रसारित हो रहे हैं। हालांकि उत्तरप्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि यह सिर्फ अफवाह है। उन्होंने दावा किया है कि शुचितापूर्ण ढंग से यूपीटीईटी संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। वहीं, कई जिलों में परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से अभ्यर्थियों को वंचित कर दिया गया है, जिसके कारण हंगामा हो गया। यूपी टीईटी 2021 को लेकर फिर से हैरान करने वाला मामला सामने आ रहे हैं। सारे दावे और जतन के बाद भी रविवार को पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के चंद मिनट बाद ही इंटरनेट मीडिया पर टीईटी का पेपर बता कर प्रश्नपत्र वायरल हुआ। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई। 11 बजे इंटरनेट मीडिया पर हाथ से लिखा प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। चर्चाएं रहीं की यूपीटीईटी का ही प्रश्न पत्र है, पेपर सुबह 6 बजे से ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।
लोगों ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर यूपीटीईटी से संबंधित प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है। उनका कहना था कि शासन द्वारा प्रकरण की बारीकी से जांच होनी चाहिए। प्रश्न पत्रों का वायरल प्रश्न पत्र से मिलान कराया जाए। अगर मामला सही पाया जाता है,तब दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
इस बारे में उत्तरप्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि कुछ प्रश्नपत्र सुबह से वायरल हो रहे है। इसकी जानकारी है, लेकिन वे पूरी तरह से फर्जी हैं। कुछ अराजक तत्व अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इससे पहले कतिपय अराजकतत्वों द्वारा परीक्षा निरस्त किए जाने के प्रचार भी किया जा चुका है।पीएनपी सचिव ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन के साथ परीक्षा आयोजिक हो रही है। परीक्षार्थियों से कोविड गाइड का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।
 

Related Posts