YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

आजम के बेटे से हैदरअली खान करेंगे मुकाबला -भाजपा गठबंधन ने बनाया पहला मुस्लिम उम्मीदवार 

आजम के बेटे से हैदरअली खान करेंगे मुकाबला -भाजपा गठबंधन ने बनाया पहला मुस्लिम उम्मीदवार 

रामपुर । उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में हैदर अली खान आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से मुकाबला करेंगे। 2014 के बाद यह पहली बार है जब बीजेपी गठबंधन ने किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है। भाजपा की अगुआई वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में शामिल अपना दल (एस) ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को टिकट दिया है।
 रामपुर में दो मुस्लिम युवा नेताओं के बीच यह मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। हाल ही में बेल पर जेल से निकले अब्दुल्ला आजम को समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर स्वार से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, अब हैदर को लेकर काफी चर्चा हो रही है। हैदर अली कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली खान के बेटे हैं। काजिम 2017 में स्वार सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें अब्दुल्ला आजम से 65 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा था। खुद काजिम इस बार रामपुर में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। सपा यहां आजम खान को उतारने जा रही है। रामपुर में जहां आजम और काजिम के बीच में मुकाबला होगा तो स्वार सीट पर दोनों के बेटे एक दूसरे को टक्कर देंगे।
13 जनवरी को हैदर अली को कांग्रेस ने स्वार सीट से टिकट दिया था। हालांकि इसके बाद वह दिल्ली में अपना दल (एस) में शामिल हो गए। अब उन्हें अपना दल ने भी टिकट दिया है।समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और इस समय सीतापुर जेल में बंद आजम खान की 'रामपुर के नवाब' परिवार से पुरानी अदावत है। दोनों परिवार कई चुनावों में एक दूसरे का मुकाबला कर चुके हैं या उम्मीदवार उतार चुके हैं। दिल्ली के मॉर्डन स्कूल में पढ़ने के बाद हैदर अली विदेश में भी शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं। 2017 में उन्होंने पिता का चुनाव प्रबंधन संभाला था।  
 

Related Posts