YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

अमृतसर पूर्व सीट से सिद्धू ने किया नामांकन, मजीठिया से होगा मुकाबला

अमृतसर पूर्व सीट से सिद्धू ने किया नामांकन, मजीठिया से होगा मुकाबला

चंडीगढ़ । पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। अमृतसर पूर्व सीट से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र भरा। अमृतसर पूर्व सीट पर अकाली दल ने बिक्रम सिंह मजीठिया को उम्मीदवार बनाया है। मजीठिया ने शुक्रवार को अपराध नामांकन भरा था। नामांकन के बाद सिद्धू ने विक्रम मजीठिया को चुनौती देते हुए कहा कहा अगर बिक्रम मजीठिया में हिम्मत है तो वह मजीठा छोड़ दें और केवल अमृतसर पूर्व से ही चुनाव लड़ें। 
बिक्रम सिंह मजीठिया अमृतसर पूर्व के साथ-साथ मजीठा विधानसभा सीट से भी उम्मीदवार हैं। सिद्धू ने कहा यह शहर गुंडागर्दी नहीं चाहता, लोकतंत्र को डंडा तंत्र बनाना नहीं चाहता। इस शहर का भरोसा कांग्रेस पर था, है और रहेगा। इससे पहले राहुल ने डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री पद के लिए जिस किसी उम्मीदवार का चयन किया जाएगा, उसका वे समर्थन करेंगे। 
पंजाब में कांग्रेस की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री चेहरा माने जा रहे हैं। दूसरी ओर मजीठिया ने पर्चा दाखिल करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाया कि अमृतसर पूर्व के लोगों के जनप्रतिनिधि के रूप में वह पूरी तरह ‘विफल’ रहे हैं। मजीठिया ने यह भी आरोप लगाया कि सिद्धू ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए कुछ नहीं किया।
पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। आज संगरूर से आप सांसद भगवंत मान ने भी विधानसभा चुनाव के लिए धुरी सीट से अपना नामांकन भरा है। भगवंत मान को आम आदमी पार्टी ने पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है। भाजपा ने जगमोहन सिंह राजू को अमृतसर पूर्वी सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल के वरिष्ठ नेता एवं शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साले बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की।
 

Related Posts