YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

पंजाब के शहरों के लिए ‘आप’ की गारंटी: हमारी सरकार बनी, तो 5 साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाने समेत 11 प्वाइंट पर करेंगे शहरों का विकास: केजरीवाल - हमने दिल्ली में लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है- केजरीवाल

पंजाब के शहरों के लिए ‘आप’ की गारंटी: हमारी सरकार बनी, तो 5 साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाने समेत 11 प्वाइंट पर करेंगे शहरों का विकास: केजरीवाल - हमने दिल्ली में लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है- केजरीवाल

नई दिल्ली/पंजाब । पंजाब दौरे पर आए ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों के साथ टाउनहाल मीटिंग की और शहरों के विकास के लिए 11 प्वाइंट एजेंडे पर काम करने की गारंटी देते हुए कहा कि पंजाब में हमारी सरकार बनी, तो अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। पंजाब में भी रेड बंद करेंगे, मौजूदा इंडस्ट्री के मसले हल करेंगे और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए इंसेंटिव दिए जाएंगे। शहरों की सफाई व्यवस्था ठीक करेंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे और 24 घंटे पीने का पानी देंगे। दिल्ली की तरह पंजाब में भी डोरस्टेप डिलीवरी शुरू करेंगे और बिजली के केबल भूमिगत करेंगे। हम अस्पताल व क्लीनिक को अच्छे करेंगे और उसमें सभी का सारा इलाज मुफ्त होगा। सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, मार्केट की सड़कें और पार्किंग को ठीक करेंगे। आपने 26 साल कांग्रेस को और 19 साल बादल परिवार को देकर देख लिया। अब इनके पास करने को कुछ नया नहीं है। हम नए हैं, हमारे पास उर्जा है, प्लान है और अच्छी नीयत है। एक बार हमें पांच साल देकर देख लो। हमने दिल्ली में लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है।
पंजाब दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जालंधर में टाउन हाल मीटिंग कर व्यापारियों से बात की। इस दौरान विभिन्न संगठनों ने ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल को सम्मानित किया। टाउन हाल मीटिंग को संबोधित करते हुए ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बहुत छोटा आदमी हूं, मेरी उम्र और अनुभव कम है। हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। दिल्ली में अब स्कूल बहुत अच्छे हो गए। इस बार सरकारी स्कूलों के 12वीं के नतीजे 99.6 फीसद आए। भारत के इतिहास में कभी ऐसा सोचा नहीं था। आप दूसरे राज्यों को उठाकर देख सकते हैं। कहीं, 45 फीसद, कहीं 50 फीसद कही 55 फीसद नतीजे आते हैं। हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों के एडमिशन आईआईटी में हो रहे हैं। इस बार 350 बच्चों के एडमिशन हुए हैं। हमारे बच्चे नीट क्लीयर कर रहे हैं, वकालत कर रहे हैं और अब हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चे फर्राटेदार इंगलिश बोलने लगे हैं। दिल्ली के स्कूलों के अंदर असली राष्ट्र निर्माण हो रहा है। हमने अस्पतालों को अच्छे कर दिए।
केजरीवाल ने कहा कि मैं कई बार यह सोचता हूं कि हमने यह चार-पांच साल में कर दिए, तो यह 75 साल में क्यों नहीं हुआ? इतनी बड़ी पार्टियां और नेता हैं, तो इन्होंने क्यों नहीं किया, क्योंकि इनकी नीयत अच्छी नहीं थी। आज हम दिल्ली के अंदर इतने सारे काम इसलिए कर पाए, क्योंकि किसी भी फाइल के अंदर हमारा कोई व्यक्तिगत रूचि नहीं थी। हमारी नीयत साफ है और हम काम करना चाहते हैं। मेरी आप सभी से गुजारिश है कि आप वोट देने से पहले हमें ठोक बजा कर देख लो कि हम सही हैं या नहीं हैं। वोट बड़ा कीमती है। आप दिल्ली के किसी व्यापारी को फोन करके पूछ लीजिएगा कि केजरीवाल पैसे लेता है क्या? अगर वो कहे कि केजरीवाल या किसी मंत्री को पैसे लिए, तो मेरे को वोट मत देना। आप यह भी पूछ लेना कि क्या आप केजरीवाल सरकार से खुश हो। अगर वो मना कर दे, तो मेरे को वोट मत देना। मैं यह चुनौती देता हूं कि कोई कांग्रेसी आकर यह कह दे कि मेरी सरकार राजस्थान में हैं और वहां किसी व्यापारी को फोन करके पूछ लेना। या फिर कोई बीजेपी वाला आकर कहे कि मेरी सरकार मध्यप्रदेश में है, वहां फोन करके पूछ लेना। लेकिन मैं आज चुनौती दे रहा हूं कि आप दिल्ली में फोन करके पूछ लेना कि केजरीवाल सरकार बेकार है, तो मेरे को वोट मत देना। यह बड़ी बात है।
- हमें एक मौका देकर देख लो, अगर हम काम न करें, तो अगली बार मैं आपके पास वोट मांगने नहीं आउंगा
‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1966 में पंजाब अलग सूबा बना था। तब से लेकर आज तक 26 साल कांग्रेस ने राज किया और 19 साल बादल परिवार ने राज किया। इन्होंने जितना राज करना था, वो कर लिया। अब इनके पास कुछ नया करने के लिए नहीं है। अगर आप उनको वोट दिए, तो 26 साल में या 19 साल में 5 साल और जुड़ जाएंगे। हम नए-नए आए हैं, हमारे पास उर्जा है, हमारे पास प्लान है, हमारे पास अच्छी नीयत है, एक बार आजमा कर देख लो, आप सभी बिजनेस मैन हैं। आजमाने से कुछ नहीं जा रहा है। हमारे को पांच साल एक मौका देकर देख लो, अगर हम काम न करें, तो अगली बार मैं आपके पास वोट मांगने नहीं आउंगा। 
- दिल्ली की तरह पंजाब में भी रेड बंद करेंगे और व्यापारियों के सभी मसले हल करेंगे: केजरीवाल
‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने रेड बंद कर दी। अब व्यापारियों के यहां रेड नहीं होती है। दिल्ली में हमने एक वाट्सएप नंबर व्यापारियों को दे दिया कि अगर कोई इंस्पेक्टर आए, तो उसकी फोटो खींचकर भेज देना। इसके बाद सारे इंस्पेक्टर घर बैठ गए। हम लोगों ने व्यापारियों के छोटे-छोटे कानूनी मसलों को हल किया। पंजाब में भी हम व्यापारियों के सारे मसले हल करेंगे। क्योंकि हमारी नीयत साफ है। दिल्ली के अंदर व्यापारी वर्ग को भाजपा का वोट बैंक माना जाता था। मैं खुद बनिया हूं, लेकिन दिल्ली के बनिया मेरे को वोट नहीं देते थे। अब देने लगे हैं, क्योंकि पांच साल में हमने लोगों का दिल जीता है। हमने लोगों को डराया नहीं है। अगर मैं लोगों को डराता, पर्चे करता, तो मेरी यहां आकर यह कहने की हिम्मत नहीं होती कि आप दिल्ली में फोन करके पूछ लेना। दिल्ली में हमने लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है। पांच साल हमें देखकर देख लो।
- हमारी सरकार बनी तो, शहरों की साफ-सफाई सुनिश्चित करेंगे: केजरीवाल
‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शहर के अंदर साफ-सफाई की बड़ी समस्या है। पंजाब में कूड़ा निस्तारण, रोज की साफ सफाई और सालिड वेस्ट मैनेजमेंट की बड़ी समस्या है। मैंने इस पर 11 प्वाइंट बनाए हैं। सबसे पहला, साफ-सफाई की व्यवस्था करनी है। जितने भी शहर हैं, वो साफ-सुथरे चमकते हुए नजर आने चाहिए। विदेशों में शहर काफी साफ-सुथरे होते हैं, वैसे ही यहां के शहर भी साफ सुथरे करने हैं। दूसरा, दिल्ली में हमने डोर स्टेप डिलीवरी शुरू किया। सरकार से कोई भी काम करवाना है, तो आप घर बैठे ही काम करवा सकते हो। अब किसी भी सरकारी दफ्तर में जाने की जरूरत नहीं है। हमने 1076 नंबर दे दिया। दिल्ली सरकार में 150 से अधिक सेवाओं का लाभ इस नंबर पर कॉल करके घर बैठे ले सकते हैं। ऐसा पंजाब में भी करेंगे। तीसरा, अंडर ग्राउंड केबलिंग है। शहरों में कई ऐसे इलाके है, जहां तार झूल रहे हैं और खतरनाक है। यह शहर को बदसूरत करती हैं। यह केबल भूमिगत होनी चाहिए। दिल्ली में हमने यह काम शुरू कर दिया है। इसी तरह पंजाब में भी करेंगे।
 

Related Posts