YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 भाजपा की योजना- पार्टी सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में बताएंगे बजट के फायदे 

 भाजपा की योजना- पार्टी सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में बताएंगे बजट के फायदे 

नई दिल्ली । केंद्र की मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को आम बजट पेश किया था। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अगले दिन भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा के दौरान इसके फायदे समझाए थे। वहीं, अब भाजपा सांसदों को बजट के बारे में लोगों को बताने की जिम्मेदारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने पार्टी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को बजट के फायदे समझाने को कहा गया है। 6 फरवरी को सभी भाजपा सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को बजट के बारे में बताएंगे। दरअसल, बजट को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्षी नेता लगातार सरकार पर बजट को लेकर हमला भी कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा नेताओं की तरफ से लोगों को बजट के फायदों के बारे में बताने को कहा गया है।
बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था कार्यक्रम के तहत बुधवार को बजट के फायदे बताए थे। मोदी ने कहा कि मोदी ने कहा कि अब करीब 9 करोड़ ग्रामीण घरों में नल से जल पहुंचने लगा है। इसमें से करीब 5 करोड़ से ज्यादा पानी के कनेक्शन जल जीवन मिशन के तहत पिछले 2 वर्षों में दिए गए हैं। बजट में घोषणा की गई है कि इस साल करीब 4 करोड़ ग्रामीण घरों को पानी का कनेक्शन दिया जाएगा।
मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा से जुड़े एक और बड़े अभियान की बजट में घोषणा की गई है। ये है- पर्वतमाला परियोजना। ये हिमालय के क्षेत्रों में आधुनिक कनेक्टिविटी और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर को विस्तार देने वाली है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि देश की कृषि को टेक्नॉलॉजी आधारित और कैमिकल फ्री बनाने के लिए बड़े कदम इस बजट में उठाए गए हैं। बीते बजट में हमने किसान रेल और किसान उड़ान की सुविधा सुनिश्चित की, अब किसान ड्रोन किसान का नया साथी बनने वाला है। ड्रोन तकनीक से किसान को तो मदद मिलेगी ही, उत्पादन का वास्तविक डेटा भी उपलब्ध होगा।
 

Related Posts