YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 उप्र विस चुनाव - कांग्रेस ने छह सीटों पर प्रत्याशी बदले, 27 और उम्मीदवारों की सूची जारी की 

 उप्र विस चुनाव - कांग्रेस ने छह सीटों पर प्रत्याशी बदले, 27 और उम्मीदवारों की सूची जारी की 

लखनऊ । यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने बुधवार देर रात 27 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। इसमें छह सीटों पर पहले से घोषित उम्मीदवारों को हटाकर उनकी जगह नए चेहरों को मैदान में उतारा है। बदलाव वाली सीटों में लखनऊ पूर्व, कुर्सी, बाराबंकी, भिनगा, खलीलाबाद, पिपराइच, मऊ शामिल हैं। सूची में कांग्रेस पार्टी की तरफ से 11 महिला और पांच मुस्लिम प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।
कांग्रेस ने नई सूची में लखनऊ पूर्व समेत कुल छह सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया है। लखनऊ पूर्व में पहले पंकज तिवारी को पार्टी ने टिकट दिया गया था। लेकिन लंबे समय से उत्तरी विधानसभा से तैयारी में जुटे पंकज के पूर्वी से जीतने पर संशय जताया जा रहा था। अब पूर्वी से उनकी जगह मनोज तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। इस सूची में लखनऊ पूर्व से मनोज तिवारी, रायबरेली से मनीष सिंह चैहान, सिराथू से सीमा देवी, कुर्सी से उर्मिला पटेल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। पहले इस सीट पर जमील अहमद को टिकट दिया गया था। बाराबंकी में गौरी यादव की जगह अब रूही अरशद को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया गया है। गोसाईगंज में शारदा जायसवाल, भिनगा में वंदना शर्मा की जगह गजाला चैधरी को पार्टी ने टिकट दिया है। वंदना की उम्र को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। दरअसल शैक्षणिक प्रमाण पत्र के मुताबिक वंदना की उम्र 23 साल ही है जो चुनाव लड़ने की योग्यता से कम है। इसके साथ ही तुलसीपुर से दीपेंद्र सिंह दीपांकर, मेहनान से कुतुबुद्दीन खान डायमंड, कटरा बाजार से ताहिरा बेगम, ताबाज खान, कर्नलगंज से त्रिलोकी नाथ तिवारी, गौरा से सत्येंद्र दुबे, महादेवा से बृजेश आर्य, मेहंदावल से रफीका खातून, वहीं खलीलाबाद से डॉ.अमरेंद्र भूषण को सबीहा खातून की जगह पार्टी ने मैदान में उतारा है। 
इसके अलावा धनघटा से शांति देवी, नौतनवा से सदमोहन उपाध्याय, सिसवा से राजू कुमार गुप्ता को व पिपराइच से मेनका पांडेय की जगह सुमन चैहान, देवरिया से पुरुषोत्तम सिंह, फूलपुर पवई से मोहम्मद शाहिद शादाब, लालगंज से पुष्पा भारती को बनाया है। मऊ से मानवेंद्र बहादुर सिंह की जगह मानवेंद्र सिंह, बेल्थरा रोड से गीता गोयल, जंगीपुर से अजय राजभर, मोहम्मदाबाद से डॉक्टर अरविंद किशोर राय और मिर्जापुर से भगवान दत्त उर्फ राजन पाठक को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। 
 

Related Posts