YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सुर कोकिला लता मंगेशकर को सोमवार को लोकसभा में सदस्यों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी

सुर कोकिला लता मंगेशकर को सोमवार को लोकसभा में सदस्यों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली ।  सुर कोकिला लता मंगेशकर को सोमवार को लोकसभा में सदस्यों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। लोक सभा के अध्यक्ष ओम बिरला  ने कहा कि लता मंगेशकर के निधन से संगीत की 'अपूरणीय क्षति' हुई है। उन्होंने लता मंगेशकर का स्मरण करते हुए कहा कि स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती पर संसद के केन्द्रीय कक्ष में उनका गाया गीत 'सारे जहां से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा‘ आज भी हमारे स्मृति पटल पर अंकित है।
लोकसभा अध्यक्ष इन इस अवसर पर  सुर साम्रगी लता मंगेशकर को याद करते हुए कहा - 'लता जी को भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के सम्मान से भी सम्मानित किया गया था।' लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि के बाद लोकसभा की कार्यवाही शाम 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
ओम  बिरला ने इस अवसर पर याद दिलाया कि लता मंगेशकर नवम्बर 1999 से नवम्बर 2005 तक राज्य सभा सदस्य भी रहीं। बिरला ने कहा कि फ्रांस ने भी उन्हें अपने देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया था। बिरला ने कहा - 'लता मंगेशकर  सेवाभावी कार्यों में भी सदैव अग्रणी रहती थीं और उनका ‘लता मंगेशकर मेडिकल फाउंडेशन‘ गरीब रोगियों को निःशुल्क मेडिकल सेवाएं प्रदान करता है।
श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष कहा कि उनका निधन संगीत, कला और संस्कृति जगत के लिए अपूरणीय क्षति है और राष्ट्रीय शोक की इस घड़ी में सदन दिवंगत पुण्यात्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
 

Related Posts