YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भारत में मुट्ठी भर अमीरों की ग़ुलाम सरकार है, अमीरी और ग़रीबी में विभाजित अर्थव्यवस्था है -  कांग्रेस

भारत में मुट्ठी भर अमीरों की ग़ुलाम सरकार है, अमीरी और ग़रीबी में विभाजित अर्थव्यवस्था है -  कांग्रेस

नई दिल्ली । संसद के चालू बजट सत्र में लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के भाषण को लेकर  कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने पीएम मोदी उन पर और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कोरोना की कोरोना की पहली लहर के दौरान मुंबई में कांग्रेस की ओर से रेलवे टिकट बांटे जाने वाले बयान पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले ही कहा था कि अंतराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर देनी चाहिए ताकि मामले ना बढें, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. हमने 106 ट्रेनों से लोगों को भेजा. सरकार ने जब कहा कि वो 75 फीसदी किराया माफ कर रहे हैं तो हमने बाकी 25 फीसदी रकम भरने का काम किया और उनके खाने पीने का इंतज़ाम किया. गलत नीतियों के वजह से लोग जाने को मजबूर हुए. मुंबई में मृतकों के शव को उनके घर तक पहुंचाया गया था. उत्तर प्रदेश में गंगा किनारे वो शव थे. जनता को सबकुछ याद है.
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया और लिखा कि आज सदन में खूब “प्रोपेगंडा” फैलाया गया कि भारत सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था है. हक़ीकत में भारत में मुट्ठी भर अमीरों की ग़ुलाम सरकार है. अमीरी और ग़रीबी में विभाजित अर्थव्यवस्था है. 142 अमीरों की सम्पति 23,14,000 करोड़ से बढ़कर  53,16,000 करोड़ रूपये हो गई और 54% घरों की आय खत्म हो गई. लॉकडाउन लगा, मज़दूरों व उनके परिवारों को बेहाली के भंवर में धकेलने वाले, ‘माफ़ी मांगने' की बजाय मदद के लिए जुटे 'हाथ' पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. सरकार के इस रवैये के कारण लाखों लोगों ने अपनों को खो दिया. आज सदन से साफ़ संदेश आया है, "हम एक भी चुनाव हार जाएं तो ही पूरा 'ईको सिस्टम' काम करता."
मतलब साफ़ है, भयंकर बेरोजगारी, बेतहाशा महंगाई, घटती आमदनी और बेतहाशा ग़रीबी से राहत चाहिए तो इन्हें चुनाव में हराना होगा, तो ही ईको सिस्टम काम करेगा.
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इस सदी का सबसे बड़ा पाप पीएम मोदी ने किया. अचानक लोगों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी. उन लोगों का नहीं सोचा जो रोज़ कमाने और खाने वाले हैं. आज आपने हमारी तारीफ़ की. हां हमने उनकी मदद की.
टीएमसी के शताब्दी राय ने कहा कि मोदी जी केवल कांग्रेस को ही गाली देते हैं. बाकी मूद्दे पर कुछ नहीं बोले. देश का हाल नहीं बताया. नौकरी के बारे में नहीं. दो घंटे में डेढ़ घंटे केवल कांग्रेस पर बोले. 
 

Related Posts