YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं - चन्नी 

 दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं - चन्नी 

नई दिल्ली । कांग्रेस पार्टी के मुख्‍यमंत्री पद के प्रत्‍याशी चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कहा है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं या फिर प्रॉक्‍सी (छदृम तरीके के) तरीके से शासन करना चाहते हैं। चन्‍नी ने एक समाचार चैनल से कहा, 'केजरीवाल यहां सीएम बनना चाहते हैं लेकिन उनकी यह इच्‍छा कभी पूरी नहीं होगी। उन्‍होंने 200 से 400 करोड़ रुपये विज्ञापन में 'अब की बार केजरीवाल' कहने के लिए खर्च किया है लेकिन लोगों ने जब यह स्‍वीकार नहीं किया तो उन्‍होंने भगवंत मान का नाम जोड़ा। '
अपने भानजे के यहां छापेमारी से संबंधित केजरीवाल के आरोपों को खारिज करते हुए मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने कहा, 'केजरीवाल ऐसी बातें हर बार चुनाव के समय करते हैं और फिर माफी मांग लेते हैं। ऐसा व्‍यक्ति सीएम नहीं बनना चाहिए तो गलती करने के बाद हर बार माफी मांग ले। कल वे फिर  sorry कहेंगे ' राज्‍य में 20 फरवरी को वोटिंग होगी और चन्‍नी और केजरीवाल की पार्टी के बीच इसमें कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। जहां आम आदमी पार्टी के प्रमुख ने चन्‍नी पर दिल्‍ली की कल्‍याणकारी योजनाओं की नकल करने का आरोप लगाया है। चन्‍नी के रिश्‍तेदार के यहां भ्रष्‍टाचार निरोधक इकाई के छापे को लेकर भी वे मुखर हैं। दूसरी ओर, चन्‍नी ने केजरीवाल पर बाहरी होने का आरोप लगाया है।  
बातचीत के दौरान चन्‍नी ने विश्‍वास जताया  कि कांग्रेस राज्‍य में बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी।  बातचीत के दौरान चन्‍नी ने पूछा गया कि अगर कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला तो क्‍या आम आदमी जैसी दूसरी पाटियों के साथ तालमेल पर विचार करेंगे, तो उन्‍होंने कहा कि ऐसा नहीं होने वाला। पार्टी दो तिहाई बहुमत हासिल करेगी। चन्‍नी ने यह भी कहा कि इस चुनाव में, पूर्व सीएम और कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बनाने वाले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कोई फैक्‍टर नहीं हैं।  
 

Related Posts