YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कमजोर पड़ी तीसरी लहर, यूपी में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कालेज, आफिसों में पूरी क्षमता से होगा काम 

कमजोर पड़ी तीसरी लहर, यूपी में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कालेज, आफिसों में पूरी क्षमता से होगा काम 

नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस के नए वेरियंट ऑमिक्रोन के आने के बाद तीसरी लहर ने दस्तक दी थी। तीसरी लहर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी के बाद ने वीकेंट कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदिया लगाई गई थीं। अब जैसे-जैसे कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं, इसे देखते हुए पाबंदियों में छूट दी जा रही हैं। कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की पकड़ कम हो गई है। 
ऐसे में सरकार ने लोगों को पाबंदिया कम करके छूट देनी शुरू की है। कोविड-19 मामलों में गिरावट के कारण, उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को संशोधित कोविड-19 दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य में सभी स्कूल सोमवार से खोल दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, निजी और सरकारी कार्यालयों को पूरी क्षमता से कार्य करने की अनुमति है।
कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं 7 फरवरी से ही शुरू हो चुकी हैं। सरकारी और निजी कार्यालयों को पूरी क्षमता से काम करने की अनुमति है। जिम भी खुलेंगे। स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद रहेंगे। रेस्तरां, सिनेमा हॉल और होटल खुलेंगे, लेकिन उन्हें कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा। इन जगहों पर कोविड डेस्क की स्थापना की जानी चाहिए। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 24 घंटे में 2,321 ताजा कोविड-19 मामले और 13 मौतें दर्ज की गईं। भारत ने शुक्रवार को कुल 58,077 नए कोविड-19 संक्रमण की सूचना दी। भारत का सक्रिय केसलोएड वर्तमान में 6,97,802 है। 
 

Related Posts