YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 मनमोहन को भारत को सबसे कमजोर बनाने और भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है - वित्‍तमंत्री

 मनमोहन को भारत को सबसे कमजोर बनाने और भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है - वित्‍तमंत्री

नई दिल्‍ली ।   केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना पर कहा कि मनमोहन सिंह को भारत को सबसे कमजोर बनाने और देश में भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है। निर्मला  ने कहा, ‘‘मैं आपका (मनमोहन) बहुत सम्मान करती हूं। मुझे आपसे यह आशा नहीं थी।'' वित्‍त मंत्री ने यह भी जानना चाहा कि पूर्व प्रधानमंत्री, कहीं पंजाब विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए तो ऐसा नहीं कर रहे हैं।
केन्द्रीय मंत्री ने पूर्व एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण द्वारा देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज को चलाने के लिए ‘हिमालय में बसने वाले योगी' की सलाह लेने के बारे में हाल में हुए खुलासों का भी संदर्भ दिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए सिंह को लंबे समय तक पता भी नहीं था कि चीजें कैसे चल रही हैं। सीतारमण ने मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में निर्यात और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के आंकड़ों की भी तुलना की ।
ज्ञात रहे कि पंजाब चुनाव से पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब की जनता के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसमें उन्‍होंने अर्थव्‍यस्‍था, चीन सीमा विवाद मामले में नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था की जरा भी समझ नहीं है। इनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश आर्थिक संकट की गिरफ्त में फंस चुका है, पूरे देश में बेरोजगारी आज अपने चरम पर पहुंच गई है। 
 

Related Posts