YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

हिमाचल में दो दिन बारिश-बर्फबारी के आसार, पर्यटकों के लिए खोली गई अटल टनल

हिमाचल में दो दिन बारिश-बर्फबारी के आसार, पर्यटकों के लिए खोली गई अटल टनल

शिमला । हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के अनुमान के बीच मौसम साफ बना हुआ है। प्रदेश में चटक धूप खिली हुई है। मंडी, शिमला सहित प्रदेश के तमाम जिलों में धूप खिलने से पारा चढ़ गया है और लोगों को ठंड से राहत मिली है। वहीं, लगातार धूप खिलने के बाद अटल टनल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। 
पर्यटकों को लाहौल में दाखिल होने के लिए होटल की बुकिंग भी नहीं दिखानी होगी। एसडीएम केलांग के आदेशानुसार, जिन टूरिस्ट के पास फोर बाय फोर गाड़ियां हैं, वह दारचा तक जा सकते हैं। आम टूरिस्ट वाहन अटल टनल से दाखिल होकर चंद्र भागा नदी पर बने पुल तक आ सकते हैं। इन्हें किसी भी तरह से होटल या होम स्टे के लिए बुकिंग की जरूरत नहीं है।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 17 फरवरी की रात से हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार जताए गए हैं। मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में कुछ स्थानों पर 18 और 19 फरवरी को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 19 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है। गुरुवार को धूप खिलने के बाद केलांग में न्यूनतम पारा -11 डिग्री दर्ज किया गया है। यहां धूप खिलने से बर्फ पिघल रही है और न्यूनतम पारा गिर रहा है। इसके अलावा, कल्पा में -3.6, मनाली -1.2 और शिमला में 4.7 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया है।ऊना में सबसे अधिक 25 डिग्री पारा दर्ज हुआ है। बीते चौबीस घंटे में सूबे में कहीं भी बारिश और बर्फबारी नहीं हुई है।
 

Related Posts