YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भारतीय दूतावास ने शशि थरूर को पाकिस्तानी के भारत विरोधी ट्वीट को रीट्वीट करने पर फटकार लगाई 

भारतीय दूतावास ने शशि थरूर को पाकिस्तानी के भारत विरोधी ट्वीट को रीट्वीट करने पर फटकार लगाई 

नई दिल्ली । कुवैत में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर को एक पाकिस्तानी एजेंट द्वारा भारत विरोधी ट्वीट को रीट्वीट करने के लिए फटकार लगाई और कहा कि ऐसे भारत विरोधी तत्वों को प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए। कुवैत में भारतीय दूतावास की तीखी प्रतिक्रिया थरूर द्वारा एक ट्वीट को रीट्वीट करने के बाद आई, जिसमें दावा किया गया था कि शक्तिशाली कुवैती सांसदों के एक समूह ने कुवैत की सरकार से भारत के सत्तारूढ़ भाजपा के किसी भी सदस्य के कुवैत में प्रवेश पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 
ट्वीट में आगे कहा गया है, हम मुस्लिम लड़कियों को सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित होते हुए नहीं देख सकते। उम्मा के एकजुट होने का समय। ट्वीट का जिक्र करते हुए थरूर ने ट्विटर पर कहा, घरेलू कार्रवाइयों का अंतरराष्ट्रीय असर होता है। मैं भारत में बढ़ते इस्लामोफोबिया और पीएम द्वारा इसकी निंदा करने की अनिच्छा के बारे में खाड़ी के दोस्तों से सुनता हूं, इसके खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की तो बात ही छोड़ दें। हमें पसंद है भारत। लेकिन हमारे लिए अपने दोस्त बनना इतना कठिन मत बनाओ।
कुवैत में भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से थरूर पर निशाना साधते हुए कहा, भारतीय संसद के एक माननीय सदस्य को एक पाकिस्तानी एजेंट द्वारा भारत विरोधी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए देखकर दुख हुआ, जिसे उसकी भारत विरोधी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी 'शांति का राजदूत' पुरस्कार मिला था। हमें ऐसे भारत विरोधी तत्वों को प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए। 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी भारतीय दूतावास के ट्वीट को रीट्वीट किया। असत्यापित ट्विटर हैंडल से कुछ पोस्ट में यह भी दावा किया गया कि कुवैत में भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कर्नाटक में चल रहे ड्रेस कोड विवाद पर कुछ देशों की आलोचना पर अपना रुख दोहराया और कहा कि आंतरिक मुद्दों पर बाहरी लोगों की टिप्पणी स्वीकार्य नहीं होगी। 
 

Related Posts