YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटे केसीआर, प्रकाश राज के साथ सीएम उद्धव से की मुलाकात 

भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटे केसीआर, प्रकाश राज के साथ सीएम उद्धव से की मुलाकात 

मुंबई । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों को एकजुट करने की कवायद में जुट गए हैं। ऐसे में केसीआर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके आवास वर्षा में मुलाकात की। एक दिवसीय यात्रा पर मुंबई पहुंचे केसीआर उद्धव ठाकरे के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे। 
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके कैबिनेट मंत्रियों, नेताओं से मुंबई में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में मुलाकात की। इस दौरान अभिनेता प्रकाश राज भी मौजूद रहे। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सूत्रों ने बताया कि केसीआर ने उद्धव ठाकरे के साथ दोपहर का भोजन भी किया। इस दौरान भाजपा के खिलाफ एकजुटता के मुद्दे पर भी बातचीत हुई। 
ज्ञात हो कि केसीआर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच इस वक्त राजनीतिक दृष्टिकोण से 36 का आंकड़ा है और केसीआर भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिशें कर रहे हैं। भाजपा मुक्त भारत का सपना देख रहीं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की थी, लेकिन शिवसेना ने स्पष्ट कर दिया था कि कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा संभव नहीं है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। 
हालांकि ममता बनर्जी ने उद्धव ठाकरे से मिलने का प्रयास किया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से उद्धव ठाकरे के साथ उनकी मुलाकात नहीं हो पाई थी। ममता ने उद्धव बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी सांसद संजय राउत से मुलाकात की थी। इसके बाद ममता बनर्जी ने शरद पवार से मुलाकात कर कांग्रेस को भी घेरने की कोशिश की थी। फिलहाल उनकी पहल ठंडे बस्ते में पड़ी हुई दिखाई दे रही है। केसीआर ने अब तीसरा मोर्चा बनाने के लिए रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है। हाल ही में केसीआर ने कहा था कि मैं बाघ का बेटा हूं और प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से बाहर कर दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह दिल्ली के किले को तोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।
 

Related Posts