YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में हथियार लेकर शामिल होने पर पाबंदी 

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में हथियार लेकर शामिल होने पर पाबंदी 

मंडी ।अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में निकाली जाने वाली जलेब में लोग किसी प्रकार के हथियार के साथ शामिल नहीं हो सकते हैं। इस संदर्भ में जिला दंडाधिकारी मंडी अरिंदम चौधरी ने आदेश जारी किए हैं। आदेश के मुताबिक शिवरात्रि महोत्सव-2022 के दौरान जलेब में किसी भी व्यक्ति/संस्था के लाठी, तलवार अथवा अन्य किसी प्रकार के हथियार उठाकर चलने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। इसके अलावा जलेब में किसी भी वर्ग के विरोध या समर्थन में नारेबाजी करने पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।यह आदेश 8 मार्च, 2022 तक लागू रहेगा।
मंडी का अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्‍सव शुरू हो गया है। 2 मार्च को प्रथम जलेब के बाद मध्य जलेब 5 मार्च को निकाली जाएगी। तीसरी और अंतिम जलेब में 8 मार्च को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर शामिल होने वाले हैं। वे समापन समारोह में मुख्यातिथि हैं। उपायुक्त चौधरी ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी 216 पंजीकृत देवी देवताओं को महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।
मंडी आने वाले देवी देवताओं, कारदारों और देवलुओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्रंबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार धाम का आयोजन यू ब्लॉक की बजाय भीमाकाली सभागार में रहेगा। चौधरी ने कहा कि इस बार पड्डल मैदान मंडी शिवरात्रि मेले के अतीत को जीवंत बनाती पुराने फोटो की एक विशेष प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। हमारा प्रयास है, कि देव आस्था का यह महा समागम देव संस्कृति को और मजबूती देने में सहायक हो तथा युवा पीढ़ी का इससे जुड़ाव और गहरा हो। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी का नजारा दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर देखा जा सकता है। इस साल भी शिवरात्रि महोत्सव के अवसर पर निकलने वाली तीनों जलेब का इंटरनेट के माध्यम से सीधा प्रसारण होगा।
 

Related Posts