YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 भारतीय नागरिकों को युद्ध प्रभावित यूक्रेन से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं अक्षय, रिजीजू ने की तारीफ़ 

 भारतीय नागरिकों को युद्ध प्रभावित यूक्रेन से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं अक्षय, रिजीजू ने की तारीफ़ 

नई दिल्ली ।  केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने  भारतीय नागरिकों को युद्ध प्रभावित यूक्रेन से बाहर निकालने में मदद कर रहे भारतीय मूल के अक्षय कुमार दीक्षित की प्रशंसा की है। रिजीजू ने माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म Koo पर अक्षय कुमार दीक्षित नाम के शख्‍स की फोटो पोस्‍ट की और लिखा, 'भारतीय मूल के अक्षय कुमार दीक्षित स्‍लोवाकिया में सेटल हैं।वे और उनके दोस्‍त यूक्रेन से आने वाले भारतीयों की निकालने में हर तरह की मदद करने के मिशन में मेरे साथ रहे हैं।
Koo यूजर्स ने मदद के लिए दीक्षित के प्रयासों को सराहा है। दीपक गांधी नाम के एक शख्‍स ने कहा, 'अक्षय कुमार दीक्षित जी को भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से बहुत बहुत धन्‍यवाद। ' युद्ध से प्रभावित यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के कारण फंस गए भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में समन्वय के लिए कानून मंत्री किरेन रिजिजू बुधवार को यूक्रेन के पड़ोसी देश स्लोवाकिया के कोसिसे शहर पहुंचे हैं।
रिजिजू के अलावा, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप पुरी और वीके सिंह को भी युद्धग्रस्त देश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए विशेष दूत के तौर पर यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा गया है। उन्हें भारतीयों की निकासी संबंधी मिशन के लिए समन्वय कायम करने और छात्रों की मदद करने के लिए भेजा गया है। रिजिजू के कार्यालय ने ट्वीट किया था, ‘किरेन रिजिजू भारतीयों को वापस लाने के वास्ते चलाए जा रहे अभियान ‘ऑपरेशन गंगा' के लिए यूक्रेन की सीमा के पास कोसिसे हवाई अड्डा पहुंच गए हैं। स्लोवाकिया में भारत के राजदूत वनलालहुमा तथा पंकज फुकन और ब्रसेल्स तथा बेल्जियम भारतीय दूतावास के प्रथम सचिव ने उनका स्वागत किया।'
 

Related Posts