YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

बीजेपी एमसीडी ने अटल आहार योजना के तहत खोले गए सभी भोजन काउंटर चुपचाप किए बंद  - पूरी दिल्ली में वाहवाही करवाने के बाद सभी भोजन काउंटर बंद हो गए : आप - एमसीडी की जिन ज़मीनों पर भोजन काउंटर खोले थे, किस प्रस्ताव के तहत उन्हें गौतम गंभीर के ट्रस्ट के नाम कि

बीजेपी एमसीडी ने अटल आहार योजना के तहत खोले गए सभी भोजन काउंटर चुपचाप किए बंद  - पूरी दिल्ली में वाहवाही करवाने के बाद सभी भोजन काउंटर बंद हो गए : आप - एमसीडी की जिन ज़मीनों पर भोजन काउंटर खोले थे, किस प्रस्ताव के तहत उन्हें गौतम गंभीर के ट्रस्ट के नाम कि

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी का आरोप है कि भाजपा ने अटल आहारा योजना के नाम पर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। तीनों एमसीडी के नेता प्रतिपक्षों ने कहा कि 2017 में भाजपा ने अटल आहारा योजना की घोषणा की थी। जिसके जरिए भाजपा ने दिल्ली के गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन का वादा किया था। हालांकि, भाजपा ने कुछ भोजन काउंटर खोले तो लेकिन कुछ ही समय में उन्हें बंद कर दिया गया। स्पष्ट है भाजपा ने सिर्फ राजनीतिक फायदे के चलते ऐसी योजना की घोषणा की थी। इतना ही नहीं, सभी काउंटर एमसीडी की ज़मीन पर खोले गए थे, जो आज भाजपा सांसद गौतम गंभीर के ट्रस्ट को मिल चुकी हैं। आम आदमी पार्टी ने पूछा है कि किस प्रस्ताव के तहत ढ़लाव की यह ज़मीन गौतम गंभीर के ट्रस्ट को दी गई? साथ ही यह भी पूछा है कि सभी भोजन काउंटर कहां गायब हो गए हैं?
साउथ एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष प्रेम चौहान ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। प्रेम चौहान ने कहा कि आज भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है कि कि वह किस प्रकार अपनों का सम्मान करती है। भारत रत्न के साथ सम्मानित किए जा चुके अटल बिहारी वाजपेयी के नाम के साथ दुरव्यवहार करने का काम किया है। उन्होंने यह किस प्रकार से किया है, आज मैं आपलोगों को बताने वाला हूं। 2017 के चुनाव में भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था। उस वक्त भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी थे। उन्होंने अटल आहार योजना का जिक्र किया था कि हम गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन देने का काम करेंगे।
दिसंबर 2017 में भाजपा ने अलग-अलग स्थानों पर काउंटर रखा गया। अगले साल जब बजट आया उसमें उसकी खूब वाहवाही की गई। उसके बाद स्टैंडिंग कमिटी के चेयमैन कर्नल ऑबरॉय की रिपोर्ट में भी इसका जिक्र रहा कि अब हम इसको 4 से 40 करेंगे। मैं आपको बता दूं कि तीनों एमसीडी में 4-4 भोजन काउंटर खोले गए थे। उसे इन्होंने 40 करने की बात की। इसका उद्घाटन बड़े-बड़े सांसदों ने किया। जिसकी तस्वीरें भी मेरे पास मौजूद हैं। ग्रीन पार्क की एक तस्वीर में मीनाक्षी लेखी खाना खाते हुए दिख रही हैं। उस समय वह नेता सदन थीं। इस जरिए खबरे आईं कि हां, वाकई काउंटर खोला गया है।
तस्वीर दिखाते हुए प्रेम चौहान ने कहा कि दिल्ली की जनता भारतीय जनता पार्टी से जानना चाहती है कि यह जो भोजन काउंटर गरीबों के लिए बनाया था, वह अब कहां है? भाजपा बताए कि क्या आपने काउंटर के कबाड़ से वेस्ट टू वंडर पार्ट बना दिया? या भारत दर्शन पार्क बनाया है? अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से खोली गई एक योजना का आपने मज़ाक बना दिया। और जब हमने अधिकारियों से जानने की कोशिश की कि इस योजना में कितने पैसे खर्च किए। तो अधिकारियों ने जो जवाब दिया है उसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसमें हमने एक रुपया भी नहीं दिया है क्योंकि भाजपा ने इसकी कोई योजना नहीं बनाई।
कहीं ना कहीं भाजपा ने अटल जी के नाम के साथ खिलवाड़ किया है। आम आदमी पार्टी भरोसा दिलाती है कि यदि वह इस प्रकार की कोई भी योजना लेकर आती है तो उसपर खरी उतरेगी। इनकी तरह झूठ नहीं बोलेंगे। मैं बाजपा के लोगों से कहना चाहूंगा कि कम से कम अटल जी के नाम के साथ ऐसा व्यवहार ना करें। चाहे किसी भी पार्टी का व्यक्ति हो, वह अटल जी का सम्मान करता है। यह काउंटर जो आज गायब हो गए हैं, मनोज तिवारी, मीनाक्षी लेखी, और भाजपा के अन्य नेता जवाब दें कि काउंटर कहां गए। चाहे इस योजना की बात हो या डीबीसी और सफाई कर्मचारियों को पक्का करने की बात हो, भाजपा सिर्फ और सिर्फ झूठ बोलने का काम कर रही है। मुझे लगता है कि योजना का सारा पैसा भाजपा के नेताओं ने खा लिया। इसकी जांच होनी चाहिए क्योंकि बाकायदा सरकारी कागजों पर इसका जिक्र किया गया। यदि भाजपा अटल जी के नाम के साथ ऐसा कर सकती है, तो दिल्ली की जनता के साथ क्या-क्या कर सकती है, खुद जनता भी यह भली-भांति समझती है।
ईस्ट एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी हमेशा से अपना चेहरा दिखाती आ रही है, उनकी जो नीतियां रही हैं, उनके काम करने का जो तरीका है, वह आज भी बरकरार है। पूरा देश जिनका सम्मान करता है, ऐसे अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम के साथ भाजपा राजनीति करने से पीछे नहीं हटी। ऐसे सम्मान के योग्य व्यक्ति के नाम पर पहले जन रसोई बनाई गई और फिर कुछ दिनों बाद उन्हें बंद कर दिया गया। स्पष्ट है भाजपा ने सिर्फ राजनीति के पहलू को देखते हुए बड़े-बड़े लोगों का नाम इस्तेमाल कर के योजना बनाती है।
आज हमने देखा कि गौतम गंभीर पूरी दिल्ली में जन रसोई का नारा लगाते फिर रहे हैं। जिस दिन जन रसोई का उद्घाटन हुआ, उस दिन हर अखबार, हर चैनल पर यह दिखाया गया। पूरी दिल्ली में इसकी चर्चा की गई। भाजपा का जो झूठ बोलने का सिस्टम है, उसी के तहत यह काम किया गया। जिस जगह पर जन रसोई खोली गई थीं, वह एमसीडी की ज़मीन थी। लेकिन जब अधिकारियों से पूछते हैं कि ढलाव की यह ज़मीन इन्हें कैसे दी गई तो ना तो एमसीडी के किसी अधिकारी के पास जवाब था ना उसके कागज भाजपा को दिए गए हैं। मेरा भाजपा से सवाल है कि किस प्रस्ताव के तहत ढ़लाव की यह ज़मीन गौतम गंभीर जी के ट्रस्ट को दी गई? दूसरा सवाल यह है कि इस जन आहार योजना को लेकर आप शोर तो खूब करते हैं लेकिन जब दोपहर को लोग खाना खाने आते हैं तो उन्हें वह बंद मिलती हैं।
हमने कई बार जांच करवाई लेकिन हर बार इनकी जन रसोई बंद मिली। सबसे पहले तो आप इसका ढोल पीटना बंद करें। दूसरी बात, आज आप गौतम गंभीर की रसोई का गान कर रहे हैं। क्या उनका नाम अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम से बड़ा हो गया है? यह बहुत ही शर्मनाक है। राजनीति करने के लिए गरीब जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जाता है। भाजपा का कहना था कि वह गरीब जनता को 10 रुपए में भरपेट भोजन देगी, तो यह सब इनकी झूठ की नीतियां हैं। यह दिल्ली की जनता अच्छे से समझ चुकी है और आने वाले चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। 
नॉर्थ एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने कहा कि हम गरीबों को मात्र 10 रुपए में भरपेट भोजन खिलाएंगे, ऐसा कहकर भाजपा ने अटल आहार योजना की शुरुआत की थी। लेकिन कुछ ही समय में सभी भोजन काउंटर बंद कर दिए गए। यह शर्मसार कर देने वाली बात है कि भाजपा ने राजनीति के मद्दे नज़र गरीबों के पेट का मज़ाक बनाया। उन्हें रोटी का लालच देकर सिर्फ अपनी वाहवाही करवानी चाही। पूरी दिल्ली में इसका गाना गाया और फिर उनसे सस्ते खाने का सहारा छीन लिया। जो खुशी आप उन्हें नहीं दे सकते थे, आपने उन्हें उसका ख्वाब क्यों दिखाया। जहां-जहां उन्होंने भोजन काउंटर खोले गए थे, आज वहां कोई काउंटर मौजूद नहीं हैं। सिर्फ जनता को दिखाने के लिए रसोई खोली गई फिर उन्हें चुपचाप बंद कर दिया गया। अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर लोगों की भावनाओं को ठगा गया है। आपको जनता कभी माफ नहीं करेगी और एमसीडी के आने वाले चुनाव में जनता आपके हर झूठ का बदला लेगी।
 

Related Posts