YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में बाबा विश्वनाथ की शरण में पहुंचे सियासी दिग्गज 

विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में बाबा विश्वनाथ की शरण में पहुंचे सियासी दिग्गज 

वाराणसी । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए सात मार्च को राज्य की 54 सीटों के लिए मतदान होना है। इस अंतिम चरण के मतदान के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस समय पार्टी के सभी दिग्गजों ने वाराणसी ने डेरा जमा दिया है। यह भी कहा जा सकता है कि पार्टी ने काशी को अपना चुनाव प्रचार केंद्र बना लिया है। यहीं से पूर्वांचल की बाकी बची सीटों के मतदाताओं को लुभाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रोड शो किया था। उनकी वेशभूषा ठेठ बनारसी थी। गले में बनारसी गमछा और सिर पर पारंपरिक टोपी। यह वाराणसी के लोगों के लिए उनका संदेश भी था।
पार्टी को उम्मीद है कि वह इस क्षेत्र में 2017 का प्रदर्शन दोहरा सकती है और इसीलिए यहां प्रचार के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को उतारा गया है। यूपी के लिए भाजपा के मिशन-2022 को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री अब तक छह चरणों में हर क्षेत्र में चुनावी रैलियां कर चुके हैं। सातवें चरण को शामिल करने के बाद कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक राज्य के लगभग सभी जिलों में चुनाव प्रचार कर चुके हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूरे राज्य में प्रचार और रैली कर चुके हैं। पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारक भी बनाया है। भाजपा योगी को सीएम प्रोजेक्ट करते हुए ही पूरा प्रचार चला रही है। चुनाव प्रचार के साथ साथ भाजपा ने विपक्षी पार्टियों को घेरने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। यही वजह थी कि छठे चरण के मतदान से पहले फाजिलनगर सीट पर पहुंचे स्वामीप्रसाद मौर्य को अपनी सीट बदलनी पड़ी थी। वहीं वाराणसी की जहूराबाद सीट से चुनाव लड़ रहे ओपी राजभर को भी पार्टी ने घेर रखा है। वहीं मऊ सदर सीट पर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को भी प्रचार में खासा पसीना बहाना पड़ रहा है।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के लिए समाजवादी पार्टी ने भी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। आखिरी दौर की वोटिंग से पहले अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतार दिया है। पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने चार मार्च को जौनपुर में एक जनसभा की। कांग्रेस के प्रचार के लिए पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मैदान में हैं। दोनों ने वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और जनसभा की। बकौल राहुल गांधी, भाजपा का पूरा चुनाव प्रचार झूठ पर टिका हुआ है।
 

Related Posts