YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 हिमाचल में येलो अलर्ट, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी, खोली अटल टनल -लाहौल घाटी और अटल टनल टूरिस्ट की आवाजाही के लिए खोली गई है

 हिमाचल में येलो अलर्ट, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी, खोली अटल टनल -लाहौल घाटी और अटल टनल टूरिस्ट की आवाजाही के लिए खोली गई है

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम दोबारा बदलने वाला है। दो दिन भारी बारिश और हिमपात की संभावना जताई गई है। शनिवार को मौसम साफ है और धूप खिली है, लेकिन रविवार औऱ सोमवार के लिए भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। 6 और सात मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, अटल टनल और लाहौल घाटी टूरिस्ट की आवाजाही के लिए खोली गई है।   
  केवल फॉर बाय फॉर वाहनों में टूरिस्ट अटल टनल और घाटी का दीदार कर सकते हैं। अहम यह है कि घाटी और अटल टनल के पास एवलांच हो रहे हैं। इससे पहले, शुक्रवार को धूप खिली रही, लेकिन अटल टनल के नार्थ पोर्टल के पास रोपसंग नाले में हिमस्खलन हुआ। इससे कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन बर्फ हटाकर सड़क बहाल करने में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, देर शाम को धुंधी के पास भी हिमस्खलन हुआ है। अंधेरे के कारण शनिवार सुबह मार्ग की बहाली की जा रही है। बीआरओ ने एनएच-तीन को मनाली से केलांग, जिस्पा और तिंदी तक यातायात बहाल कर दिया है। जिला प्रशासन ने सैलानियों को फोर-बाई-फोर वाहनों से अटल टनल से होकर लाहौल घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दी है।
  हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम साफ रहा। गुरुवार रात चंबा जिले के पांगी में हिमपात होने से क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है। गुरुवार रात को लाहौल के गोंदला में 11 सेंटीमीटर, कोठी और कल्पा में 10-10, सांगला में 5, केलांग में चार और कुकुमसेरी में तीन सेंटीमीटर बर्फ गिरी। वहीं, धर्मशाला में 25 एमएम बारिश, भोरंज और जोगिंद्रनगर में 20-20, मनाली में 19, बैजनाथ में 14, बंजार, चंबा और मंडी में 11 एमएम पानी बरसा। सूबे में अब आठ मार्च से मौसम साफ रहने का अनुमान है। शुक्रवार को सबसे कम पारा केलांग में -3।4 डिग्री और पांवटा साहिब में 27 डिग्री के करीब दर्ज हुआ।
 

Related Posts