YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर शशि थरूर के पोस्ट पर मिली पीएम की प्रशंसा तो कांग्रेस की आलोचना 

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर शशि थरूर के पोस्ट पर मिली पीएम की प्रशंसा तो कांग्रेस की आलोचना 

नई दिल्ली । कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार और नरसंहार को लेकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच विवाद जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शनिवार को कश्मीरी पंडितों पर एक पोस्ट साझा किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को बहुत नुकसान हुआ लेकिन कश्मीरी मुसलमानों को दानव बताने से पंडितों को कोई मदद नहीं मिलने वाली है। शशि थरूर ने कहा नफरत बांटती और मारती है। कश्मीरियों को न्याय चाहिए। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, कश्मीरी पंडितों को काफी नुकसान हुआ लेकिन कश्मीरी मुसलमानों को खलनायक की तरह पेश करने से भी पंडितों को कोई मदद नहीं मिलने वाली है। नफरत बांटती है और मारती है। कश्मीरियों को न्याय चाहिए सभी को सुनने और उसकी मदद करने की जरूरत है।
ज्ञात हो कि थरूर ने जिस फेसबुक पोस्ट को शेयर करते हुए प्रतिक्रिया दी, उसमें बिलाल जैदी ने लिखा कि कश्मीरी पंडितों की पीड़ा वास्तविक थी/है। सिर्फ इसलिए कि एक प्रोपेगेंडिस्ट ने इस विषय पर फिल्म बनाई है, या यह कि दक्षिणपंथी जब भी संभव हो इसे हाईजैक करने की कोशिश करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से बाहर नहीं निकाला गया था। संख्या कोई मायने नहीं रखती। भले ही अल्पसंख्यक समुदाय के 3 सदस्य मारे गए हों, लेकिन नफरत के कारण किसी भी निर्दोष की जान नहीं जानी चाहिए। जब तक आप पीड़ित लोगों के दर्द को स्वीकार नहीं करेंगे तो तब तक आप किसी भी मतभेद को हल नहीं कर सकते। द कश्मीर फाइल्स को लेकर थरूर की इस टिप्पणी पर पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और कई बॉलीवुड हस्तियों सहित भाजपा नेताओं से प्रशंसा मिली है। वहीं, कांग्रेस ने फिल्म को प्रोपेगेंडावादी बताते हुए उसकी आलोचना की।
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को फिल्म की आलोचना की और कहा यह केवल नफरत को उकसाती है। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी फिल्म को लेकर कहा  कि यह फिल्म तथ्यों पर आधारित नहीं है। अगर कश्मीरी पंडित आतंकवाद के शिकार हुए हैं, तो हमें इसके लिए बेहद खेद है, लेकिन हमें उन मुसलमानों और सिखों के बलिदानों को नहीं भूलना चाहिए, जिन्हें एक ही बंदूक से निशाना बनाया गया था।
 

Related Posts