YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 राघव चड्ढा, हरभजन और संदीप पंजाब से राज्यसभा के लिए आप के प्रत्याशी होंगे, 5 नाम तय

 राघव चड्ढा, हरभजन और संदीप पंजाब से राज्यसभा के लिए आप के प्रत्याशी होंगे, 5 नाम तय

अमृतसर । पंजाब विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने और सरकार गठन के बाद आम आदमी पार्टी (आप) अब राज्यसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। दरअसल, 31 मार्च को पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में आप ने दिल्ली से विधायक और पंजाब के पार्टी प्रभारी राघव चड्ढा को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। इसके अलावा प्रोफेसर संदीप पाठक और क्रिकेटर हरभजन सिंह भी राज्यसभा के लिए नामांकन भर सकते हैं। 
राघव चड्ढा का राज्यसभा से उम्मीदवार बनना लगभग तय माना जा रहा है। उनकी उम्र 33 साल है। चड्ढा अगर राज्यसभा पहुंचते हैं, तो वे देश में सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद होंगे। इससे पहले 35 साल की मैरीकॉम सबसे युवा सांसद बनी थी।  दरअसल, आप ने पंजाब में 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। माना जा रहा है कि आप राज्यसभा चुनाव में 5 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। 
राघव चड्ढा दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से 2020 में पहली बार विधायक चुने गए। इससे पहले वह पार्टी के ट्रेजर के रूप में काम कर चुके हैं। बतौर ट्रेजर उन्होंने कई बार आम आदमी पार्टी को मिले इनकम टैक्स के नोटिस का भी सामना किया। पंजाब विधानसभा चुनाव के साल भर पहले से राघव चड्ढा को सह प्रभारी बनाकर भेजा गया था।  
आप के चार उम्मीदवार लगभग तय माने जा रहे हैं। चड्ढा के अलावा प्रोफेसर संदीप पाठक का नाम भी राज्यसभा उम्मीदवार के लिए पंजाब से तय माना जा रहा है। इसके अलावा क्रिकेटर हरभजन सिंह भी पंजाब से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा लवली यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक कुमार मित्तल और लुधियाना के व्यावसायी संजीव अरोड़ा को भी उम्मीदवार बनाया गया है। 
डॉ. संदीप पाठक को आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। संदीप पाठक ने पंजाब की जीत में बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने 3 साल पंजाब में डेरा डालकर बूथ लेवल तक संगठन बनाया। डॉ. संदीप पाठक आईआईटी में फीजिक्स के जाने माने प्रोफेसर हैं। वे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के करीबी माने जाते हैं। 
 

Related Posts