YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 किडनी संक्रमण के चलते लालू प्रसाद यादव दिल्‍ली एम्स के नेफ्रोलॉजी वार्ड में भर्ती 

 किडनी संक्रमण के चलते लालू प्रसाद यादव दिल्‍ली एम्स के नेफ्रोलॉजी वार्ड में भर्ती 

पटना । राष्‍ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य इन दिनों कुछ ज्‍यादा खराब होने के चलते उन्‍हें दिल्‍ली एम्स में भर्ती कराया गया है। उनकी किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण उन्‍हें एम्‍स में एडमिट कराना पड़ा है। इससे पहले एम्‍स के डॉक्‍टरों ने उन्‍हें रांची के आरआईएमएस में वापस जाने की सलाह दी थी, लेकिन दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। इसके बाद लालू यादव को आनन-फानन में एम्‍स के इमर्जेंसी वार्ड में लाया गया और वहां से फिर उन्हें नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया गया है। किडनी में संक्रमण तेजी से फैलने की वजह से डॉक्‍टर चौबीसों घंटे उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर रखे हुए हैं। इससे पहले बताया गया था कि लालू प्रसाद यादव की किडनी 12 से 15 फीसद तक ही काम कर रही है। तब उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराने का फैसला किया गया था।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लालू यादव को बुधवार की सुबह दिल्ली के एम्स से डिस्चार्ज करने के बाद दोबारा भर्ती कर लिया गया। उनकी किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद राजद प्रमुख को इमरजेंसी से नेफ्रोलॉजी के सी-6 वार्ड में शिफ्ट किया गया है। एम्स नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर भौमिक की देखरेख में लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है। लालू यादव के स्वास्थ्य पर उनके छोटे बेटे और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बताया कि उनकी किडनी और हार्ट में दिक्‍कत है। रांची में उनका क्रिएटिनिन का लेवल 4.5 था। दिल्ली पहुंचने पर यह बढ़कर 5.1 हो गया था। दोबारा जांच हुई तो लालू यादव के शरीर में क्रिएटिनिन का लेवल 5.9 तक पहुंच चुका था। जांच रिपोर्ट में पता चला है कि लालू यादव की किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।
रांची रिम्‍स में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ने पर डॉक्‍टरों की टीम ने लालू प्रसाद यादव को दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराने की अनुशंसा की थी। इसके बाद एयर एंबुलेंस से लालू यादव को दिल्‍ली लाया गया था। एम्‍स में शुरुआती इलाज के बाद उन्‍हें रिम्‍स ही जाने की सलाह दी गई थी। दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचने पर राजद प्रमुख की तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्‍हें आनन-फानन में एम्‍स के इमर्जेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था और फिर वहां से लालू यादव को नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया गया। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से पिता लालू यादव को रिहा करने की मांग की है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य हर दिन गिर रहा है, ऐसे में हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस उम्र में अब हमारे पिता को रिहा कर दिया जाए। तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है।
 

Related Posts