YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

गरीब, किसान और युवाओं के सपनों को समर्पित बजट: अमित शाह

गरीब, किसान और युवाओं के सपनों को समर्पित बजट: अमित शाह

गृहमंत्री,एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा संसद में पेश किये गए बजट २०१९ की सराहना करते हुए कहा कि ‘बजट २०१९' देश के समग्र विकास एवं हर वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित बजट है। शाह ने एक के बाद एक, सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण  ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के न्यू इंडिया के निर्माण के विजन को समर्पित एक ऐसा बजट प्रस्तुत किया है जो एक सर्व समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की आधारशिला रखता है जिसका अभ्युदय १३० करोड़ भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट भारत के किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंख देता है। उन्होंने कहा कि आज के बजट ने यह पुनः प्रमाणित किया है कि मोदी सरकार देश के गरीब, किसान और युवाओं के सपनों एवं उनकी आकांक्षाओं को समर्पित सरकार है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी , वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण  एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूँ।
    गृहमंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया का यह बजट पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचे, आवास और सामाजिक क्षेत्रों से संबंधित प्रमुख क्षेत्रों में किये अनुकरणीय कार्यों को रेखांकित करता है और इस आधार पर आशा की इस प्रबल भावना को प्रज्ज्वलित करता है कि भारत आने वाले वर्षों में ५ ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है। उन्होंने कहा कि लोक-कल्याण की भावना को आत्मसात करते हुए और बिना खर्च बढ़ाए अर्थव्यवस्था को कैसे गतिशील बनाया जा सकता है, यह बजट इसका एक प्रभावी उदाहरण है। शाह ने कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट सुनहरे भारत के भविष्य का बजट है। यह उन क्षेत्रों के लिए एक सुसंबद्ध रोडमैप प्रदान करता है जो हमारे नागरिकों के बीच डेवलपमेंट और इनोवेशन को बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छ ऊर्जा और कैशलेस लेनदेन पर सरकार का जोर देना भी सही दिशा में उठाया कदम है।
    राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि न्यू इंडिया के विजन को समर्पित आज का बजट, प्रत्येक नागरिक के लिए जल के हमारे सामूहिक सपनों को पूरा करने, समग्र भारत में विद्युत् कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने और विशेष रूप से सनराइज सेक्टर में विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा की यह बजट भारत को अधिक गतिशील स्टार्ट-अप हब बनने में सक्षम करेगा। शाह ने कहा कि न्यू इंडिया के लिए बजट में स्पष्ट रूप से भारत के विकास के लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के दृष्टिकोण को दर्शाया गया है, जहां किसान समृद्ध व सशक्त हों, गरीब से गरीब व्यक्ति भी सम्मान एवं गरिमा के साथ जीवन यापन करें, मध्यम वर्ग को उनकी कड़ी मेहनत का फल मिले और भारतीय उद्यमों को बढ़ावा मिले। यह वास्तव में आशा और मानव जीवन के सशक्तिकरण का बजट है।

Related Posts