YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 कोरोना गाइडलाइन्स के साथ कल से फिर शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें  

 कोरोना गाइडलाइन्स के साथ कल से फिर शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें  

नई दिल्ली । देश में कोरोना संक्रमण के केस कम होने पर केंद्र सरकार की ओर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स को एक बार फिर से संचालित करने का निर्णय लिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 27 मार्च 2022 से विदेशी उड़ान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। हालांकि उड़ान के दौरान कोविड के नियमों का पालन करना होगा।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट की वजह से पिछले दो वर्षों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी थी। रविवार से यह पाबंदी खत्म हो जाएगी। सभी पहलुओं की समीक्षा के बाद सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा बहाल करने का फैसला लिया है। कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर से 3 सीटों को खाली रखने का प्रतिबंध हटा दिया गया है। कोरोना के मामलों में कमी आने पर अब चालक दल के सदस्यों के लिए एक पूर्ण पीपीई किट की आवश्यकता खत्म कर दी गई है। हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मियों द्वारा की गई पैट-डाउन तलाशी फिर से शुरू की जाएगी। हवाई अड्डे या विमान में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। 
बता दें, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बढ़ते कोरोना के मामले को रोकने के लिए 23 मार्च, 2020 से भारत से अंतरराष्ट्रीय कॉमर्शियल यात्री विमान सेवाओं के संचालन को निलंबित कर दिया था। लेकिन अब वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी और कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद सरकार अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा को बहाल करने का फैसला लिया है।
गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में कहा था कि उन्हें अगले दो महीनों में एयरलाइन ट्रैफिक प्री-कोविड लेवल तक पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस जुड़े सभी स्टेक होल्डर्स से बातचीत की जा रही है, ताकि अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा को पूर्ण रूप से बहाल किया जा सके। 
 

Related Posts