YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

हर साल की तरह इस बार भी बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित होगा : धामी

हर साल की तरह इस बार भी बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित होगा : धामी

देहरादून । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर उत्तराखंड की कमान संभाल चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक बड़ा ऐलान किया है कि उत्तराखंड सरकार का बजट सत्र राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) विधानसभा में होगा। प्रदेश सरकार जून माह के दूसरे पखवाड़े में  में सरकार बजट सत्र आहुत कर सकती है।  
उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार ने विधानसभा मे संकल्प पारित कर चुकी है, उत्तराखंड सरकार का हर बजट सत्र गैरसैंण (भराड़ीसैंण) विधानसभा में आहुत होगा। हरीश रावत सरकार द्वारा चलाई गई इस परंपरा को त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के कार्यकाल में भी आगे बढ़ाया गया और अब धामी सरकार भी गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित करना चाहती है।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लेने कैसे जा सकती हैं। संभावना जताई जा रही है कि वह इस महीने की दूसरे हफ्ते में गैरसैंण (भराड़ीसैंण) जा सकती हैं। अपने प्रवास के दौरान वहां विधानसभा सत्र की व्यवस्थाओं का भी मुआयना करेंगी। राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा विधानसभा का यह सत्र इलेक्शन के तुरंत बाद हुआ। इसमें सरकार लेखानुदान लेकर आई। अब सरकार पूरा बजट लेकर आएगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या बजट सत्र गैरसैंण में आहूत होगा, इस पर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वहीं होगा। सरकार इसकी पूरी तैयारी करेगी।
 

Related Posts