YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 हिमाचल मे जेपी नड्डा ने जयराम ठाकुर को भाजपा का सेनाप‎ति घो‎षित ‎किया - नडडा की घोषणा के बाद सीएम बदले जाने और मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों पर लगा पूर्ण विराम

 हिमाचल मे जेपी नड्डा ने जयराम ठाकुर को भाजपा का सेनाप‎ति घो‎षित ‎किया - नडडा की घोषणा के बाद सीएम बदले जाने और मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों पर लगा पूर्ण विराम

शिमला । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ‎हिमाचल प्रदेश के चार ‎दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह ‎शनिवार को शिमला पहुंचे थे, उसके बाद से लगातार बैठकें कर रहे हैं। नड्डा ने शिमला से चुनावी शंखनाद भी किया और साथ ही चुनावी जंग में जय राम ठाकुर को ही सेनापति घोषित किया। सीएम बदले जाने और मंत्रिमंडल में फेरबदल समेत तमाम अटकलों पर पूर्ण विराम लगाया। सरकार और संगठन के कार्य को नड्डा ने पूरे नंबर दिए हैं। बीते साल उप चुनावों मे करारी हार और कुछ राज्यों में भाजपा के सीएम बदले जाने के बाद ये चर्चाएं शुरू हों गई थी कि हिमाचल में मुख्यमंत्री को बदला जा सकता है। लेकिन अब नड्डा के एलान से सभी चर्चाएं खत्म हो गई हैं। सीएम जय राम ठाकुर की परफोर्मेंस को नड्डा ने मेरिट में रखा है। कई बार पार्टी के भीतर ही जय राम ठाकुर के विरोधी गुट भी इस तरह की खबर फैलाते रहे हैं। अब उन पर पूर्ण विराम लग गया है। उप चुनावो के बाद चार मंत्रियों को बदले जाने की खबर तेजी से फैली थी, मंत्रियों का खराब प्रदर्शन और निष्क्रियता को लेकर पार्टी के भीतर ही आवाजें उठीं थी। हाल ही में सीएम जय राम ठाकुर ने भी इसके संकेत दिए थे और कहा था कि संभावनाएं हैं।
हिमाचल नड्डा का गृह राज्य है और वह चाहते हैं कि यहां से भाजपा और मजबूत हो। नड्डा नगर निगम शिमला चुनाव पर भी काफी गंभीर नजर आ रहे हैं, इन चुनावों के लिए नड्डा ने कुछ घोषणाएं भी की हैं। नड्डा हिमाचल में चार दिवसीय दौरे पर हैं, पहले दिन शनिवार को उन्होंने एक जनसभा की, उसके बाद विधायक दल, पार्टी के आला पदाधिकारियों और कोर ग्रुप के साथ बैठक की है। रविवार सुबह नगर निगम शिमला के चुनावों को लेकर भी बैठक की है। उसके बाद बिलासपुर के लिए रवाना हुए हैं। सोमवार और मंगलवार को जेपी नड्डा अपने गृह क्षेत्र में छोटी-छोटी 30 बैठकें करेंगे। नड्डा ने विधानसभा चुनावों को देखते हुए सितंबर तक पार्टी के कार्यक्रम तय किए गए हैं। नड्डा हर पदाधिकारी को साफ आदेश दिए हैं कि बूथ स्तर पर मीटिंग होनी चाहिए, पिछले 6 महीने का फीडबैक और आगामी 6 महीनों की गतिविधियों के बारे में बूथ कमेटी से पूछा जाए। इसके अलावा चुनावों से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा करवाया जाएगा।
भाजपा ने अभी से ही महासंपर्क अभियान शुरू कर दिया है, भाजपा इसी महीने अपने ग्राम केंद्र सम्मेलन करवाएगी, मई में त्रिदेव सम्मेलन होगा, 15 मई से 15 जून तक पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन होंगे, 25 से 30 जून तक एक लाख से ज्यादा युवाओं की रैली करवाई जाएगी। इस रैली पीएम को भी आमंत्रित किया जाएगा। जुलाई में पंच परमेश्वर सम्मेलन होंगे, अगस्त में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के सम्मेलन होंगे और विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सितंबर माह में चारों संसदीय क्षेत्रों में एक रथ यात्रा निकाली जाएगी। जल्द ही इस रथ यात्रा का नाम तय किया जाएगा। नड्डा के भाषण और प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गई बातों से साफ नजर आ रहा है कि भाजपा मोदी सरकार के कार्यों पर ही जनता के बीच चुनावों में जाएगी और पीएम मोदी के चेहरे पर भाजपा को वोट मिलेगा हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि जय राम सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है।
 

Related Posts