YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

संगठन सर्वोच्च, किसी को भी इससे बड़ा बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए : बीएल संतोष

संगठन सर्वोच्च, किसी को भी इससे बड़ा बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए : बीएल संतोष

जयपुर । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी. एल. संतोष ने 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी सदस्यों को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि संगठन सर्वोच्च है और किसी को भी खुद को इससे बड़ा बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। संतोष राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए चार विधानसभा चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी जीत का श्रेय संगठन को दिया। संतोष ने आगे घोषणा की कि टिकट वितरण के दौरान कोई वरीयता नहीं दी जाएगी।
संतोष ने कहा, "कुछ लोग इस प्रवृत्ति से प्रभावित हो सकते हैं और राज्य भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया को और दुश्मन मिल सकते हैं, लेकिन हमें परवाह नहीं है और सभी को पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए।" भाजपा के संगठन नेता ने आगे कहा, "पार्टी महत्वपूर्ण है, व्यक्ति नहीं। पार्टी को आगे ले जाने और चुनाव की तैयारी के लिए सभी नेताओं को एकजुट होकर काम करना होगा।" उन्होंने कहा कि पार्टी में गुटबाजी के लिए कोई जगह नहीं है। संगठन से बड़ा कोई व्यक्ति या पदाधिकारी नहीं है। विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी और यूपी के सीएम ने भी अपनी जीत का श्रेय पार्टी को दिया था। इसलिए, संगठन की ताकत पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।
भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों एवं अन्य कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संतोष ने हिदायत देते हुए कहा कि बयान पार्टी लाइन के आधार पर ही दिए जाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि 2023 के चुनाव से पहले सभी को राज्य में पार्टी का आधार बढ़ाने के उपायों पर ध्यान देना होगा। गुरुवार को भाजपा नेता रात्रिभोज के लिए पूनिया के आवास पर गए थे और दोनों नेताओं ने रात 1 बजे तक पार्टी की रणनीति पर लंबी चर्चा की।
 

Related Posts