YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सीआईएसएफ की बस पर आतंकियों ने पहले गोलियां बरसाई, फिर फेंका ग्रेनेड -सीसीटीवी फुटेज सामने आया

सीआईएसएफ की बस पर आतंकियों ने पहले गोलियां बरसाई, फिर फेंका ग्रेनेड -सीसीटीवी फुटेज सामने आया

जम्मू । कश्मीर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की बस पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में के पीछे की पूरी साजिश का खुलासा एक सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) एसपी पाटिल शहीद हो गए। जबकि बस में बैठे दो अन्य लोग घायल हो गए। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर मोर्चा खोल रखा है। एक के बाद एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। सीआईएसएफ की बस को कैसे निशाना बनाया गया इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। 
2 मिनट और 2 सेकंड के इस वीडियो का एक-एक फ्रेम आपको हिला कर रख देगा। ये वीडियो चड्ढा कैम्प इलाके का बताया जा रहा है। सड़क पर लाइट्स जल रही है। बिजली के खंभे और कुछ तार दिख रहे हैं। वक्त सुबह के चार बजकर 25 मिनट का है।  सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। इस वीडियो क्लिप में करीब 30 सेकंड के बाद चौराहे पर एक बाइक दिखती है। फिर बस आने की आवाजें आती है। लेकिन पल भर में ही ज़ोरदार धमाके से पूरा इलाक दहल गया। पहले गोलियों से निशाना साधा गया और फिर ग्रेनेड से हमला किया गया। पलक झपकते ही सन्नाटा धमाकों में बदल गया। आग की चिंगारियां और धुएं का गुबार दिखने लगा। 
अर्द्धसैन्य बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने बस पर गोलियां चलाई और ग्रेनेड फेंका, जिसमें सहायक सब -इंस्पेक्टर (एएसआई) एसपी पाटिल की मौत हो गई। बस में बैठे दो अन्य लोग घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने भी उचित जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ बस पर हमले के बाद आतंकवादी इलाके में मोहम्मद अनवार के घर में छिप गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए। एडीजीपी ने बताया, ‘दो आतंकवादी मारे गए… उनके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद था, जिससे पता चलता है कि वे फिदायीन हमला करने की साजिश रच रहे थे, जिसे विफल कर दिया गया है।’ उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और एक सेटेलाइट फोन भी बरामद किया गया है।
 

Related Posts