YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं, हम सभी एक टीम हैं: हुड्डा - हम एक मजबूत कांग्रेस हैं और जल्द ही राज्य में इस भाजपा-जजपा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं, हम सभी एक टीम हैं: हुड्डा - हम एक मजबूत कांग्रेस हैं और जल्द ही राज्य में इस भाजपा-जजपा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

चंडीगढ़ । हरियाणा कांग्रेस इकाई में अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी आलाकमान ने हाल ही में हुड्डा गुट के करीबी उदय भान को कांग्रेस राज्य प्रमुख बनाया था। लेकिन इस फैसले पर कई नेता नाखुश नजर आ रहे हैं और शायद यही वजह है कि पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा की बुधवार की रैली में हरियाणा कांग्रेस के तीन प्रमुख नेता मंच से नदारद दिखे। हालांकि भूपिंदर हुड्डा ने इस दौरान पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह की बात का खंडन किया। उन्होंने कहा ‎कि आप लोग हमसे अंदरूनी कलह, इस और उस गुट आदि पर सवाल पूछते है लेकिन कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। हम सभी एक टीम हैं और अपने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ, हम एक मजबूत कांग्रेस हैं और जल्द ही राज्य में इस भाजपा-जजपा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। उन्होंने कहा ‎कि मैंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं में ऐसा उत्साह कभी नहीं देखा, जिन्होंने दिल्ली से चंडीगढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर 40 से अधिक स्थानों पर नई टीम का स्वागत किया। भारी बारिश के बावजूद लोग हमारा इंतजार करते रहे। इससे पता चलता है कि हरियाणा के लोगों का कांग्रेस पर अटूट विश्वास है। हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और सड़कों से लेकर विधानसभा तक उनकी आवाज बुलंद करेंगे। कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन में कुमारी शैलजा, कुलदीप बिश्नोई और रणदीप सुरजेवाला शामिल नहीं हुए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक कुमारी शैलजा समारोह में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालय गई थीं, लेकिन चूंकि हुड्डा और भान चार घंटे की देरी से पहुंचे, इसलिए वह भी चली गईं और कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं।
नई राज्य इकाई के प्रमुख उदय भान ने चंडीगढ़ में कहा कि कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं है और वह यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी कार्यकारी अध्यक्ष, विधायक और पार्टी के अन्य नेता और पार्टी कार्यकर्ता एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें और सुनिश्चित करें कि लोग जो पहले से ही इस भाजपा-जजपा शासन से तंग आ चुके हैं, उन्हें बाहर निकाल दें और राज्य के कल्याण के लिए काम करने के लिए कांग्रेस पार्टी को चुनें।
पार्टी प्रभारी विवेक बंसल ने कहा ‎कि पार्टी आलाकमान ने हरियाणा के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया। कांग्रेस पार्टी मजबूत होकर उभरेगी और हमारी शुभकामनाएं नई टीम के साथ हैं। हुड्डा और भान ने कहा कि पंजाब के विपरीत, आप हरियाणा में ज्यादा पैर जमाने में सक्षम नहीं होगी, जहां कांग्रेस एकमात्र व्यवहार्य विकल्प रहेगी। शैलजा की अनुपस्थिति पर बंसल ने कहा कि उन्होंने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लंबे समय तक इंतजार किया, लेकिन समारोह में देरी होने के कारण वह चली गईं क्योंकि उन्हें एक फ्लाइट पकड़नी थी। सुरजेवाला के बारे में बंसल ने कहा कि वह पार्टी की आगामी चिंतन शिविर की तैयारियों में व्यस्त थे, जबकि अजय यादव की कुछ पूर्व-निर्धारित व्यस्तताएं थीं। बिश्नोई के बारे में उन्होंने कहा कि वह किन्हीं कारणों से नहीं आ सके।
 

Related Posts