YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

राहुल ने कहा साइंस नहीं पीएम मोदी बोलते हैं झूठ, भाजपा बोली डब्ल्यूएचओ का डेटा और कांग्रेस का 'बेटा' दोनों गलत 

राहुल ने कहा साइंस नहीं पीएम मोदी बोलते हैं झूठ, भाजपा बोली डब्ल्यूएचओ का डेटा और कांग्रेस का 'बेटा' दोनों गलत 

नई दिल्ली । दुनियाभर में कोरोना महामारी से जंग अभी भी चल रही है। भारत में कोरोना महामारी से हुई मौतों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट ने देश की राजनीति को खासा गर्म कर दिया है। डब्ल्यूएचओ की तरफ से अपनी रिपोर्ट में कोविड-19 महामारी की वजह से करीब 47 लाख लोगों की मौत का अनुमान जताया गया है, हालांकि केंद्र सरकार ने इसे सिरे से खारिज किया है। 
इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने 47 लाख लोगों की कोविड से मौत वाली डब्ल्यूएचओ रिपोर्ट पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विज्ञान झूठ नहीं बोलता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलते हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने सरकार से मांग की कि कोविड के कारण जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार को चार लाख रुपये की मदद दी जाए। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन परिवारों का सम्मान करें जिन्होंने अपनों को खोया है। उन्हें अनिवार्य रूप से 4 लाख के मुआवजे का समर्थन करें। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि डब्ल्यूएचओ का डेटा और कांग्रेस का 'बेटा' (बेटा) दोनों गलत है। 
भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने 2014 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने की बार-बार कोशिश की है और इस प्रक्रिया में भारत की छवि को कम किया है। डब्ल्यूएचओ ने कहा था कि पिछले दो वर्षों में लगभग 1.5 करोड़ लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण या स्वास्थ्य प्रणालियों पर पड़े इसके प्रभाव के कारण जान गंवाई। उसने अनुमान जताया था कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से कुल 47 लाख लोगों की मौत हुई।
 

Related Posts