YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सिंगापुर ने द कश्मीर फाइल्स को नहीं दी प्रदर्शन की अनुमति 

सिंगापुर ने द कश्मीर फाइल्स को नहीं दी प्रदर्शन की अनुमति 

मुंबई। सिंगापुर के अधिकारियों ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं, उन्होंने इसे एकतरफा भी बताया। कहा गया है कि इस समय चल रहे कश्मीर विवाद में हिंदुओं को सताया गया दिखाया गया है, जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है। 
बता दें कि फिल्म 11 मार्च को भारत में रिलीज हुई थी। इंडिया में भी सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ी रही। फिल्म को कई लोगों ने प्रोपागैंडा और मुसलमानों के खिलाफ बताया था। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है। सिंगापुर ने विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बैन कर दिया है। 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर अथॉरिटी का माना है कि फिल्म एकतरफा है। सिंगापुर ने इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी, मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर, कम्यूनिटी एंड यूथ और मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स के साथ मिलकर एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि फिल्म अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ा सकती है। इससे हमारी अलग-अलग धर्म को मानने वाली सोसायटी की धार्मिक एकता भंग हो सकती है। इस वजह से फिल्म को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती।
 

Related Posts