YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भारत की शांति भंग करने के लिए आईएसआई ने बनाया नया आतंकी संगठन 'लश्कर-ए-खालसा' 

भारत की शांति भंग करने के लिए आईएसआई ने बनाया नया आतंकी संगठन 'लश्कर-ए-खालसा' 

नई दिल्ली । दुनिया भर में भारत का बढ़ता कद और उसकी पहुंच पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है। वह भारत में अशांति पैदा करने की योजना बना रहा है। एक बार फिर से पाकिस्तान के नापाक इरादे का बड़ा खुलासा हुआ है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने एक नया आंतकी गुट बनाया है, जिसका नाम लश्कर-ए-खालसा रखा गया है। 
आईबी की रिपोर्ट के अनुसार लश्कर-ए-खलसा आतंकी ग्रुप इस समय सोशल मीडिया में काफी है और वह युवाओं को बरगलाकर आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए मना रहा है। आईबी ने इसके संबंध में अन्य खुफिया जांच एजेंसियों और राज्य पुलिस को भी चेतावनी दे दी है। लश्कर-ए-खालसा आतंकी समूह भारत में अशांति पैदा करने के उद्देश्य से लोगों को सोशल मीडिया के जरिए अपनी टीम मे शामिल करने की कोशिश कर रहा है। 
रिपोर्ट में कहा गया है कि यह संगठन आतंकी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए एक नई फेसबुक आईडी के माध्यम से लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहा है। यह भी सामने आया है कि लश्कर ए खालसा नाम का यह आतंकी संगठन विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भारी संख्या में अफगान नागरिकों की भर्ती कर सकता है। 
आईबी की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान खुफिया अधिकारी अमर खालिस्तानी कथित तौर पर आजाद खालिस्तान ने नाम से कई फेसबुक पेजों को भी मैनेज कर रहा है। बताया जा रहा है इस नए संगठन में बड़ी संख्या में अफगान अतंकियों को शामिल किया गया है और ये आतंकी संगठन में शामिल नए लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।
 

Related Posts