YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 38 रन पर आउट कर टेस्ट जीता

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 38 रन पर आउट कर टेस्ट जीता

विश्व कप विजेता इंग्लैंड ने आयरलैंड को दूसरी पारी में केवल 38 रनों से आउट कर 143 रनों से हरा दिया। पहली पारी में 85 रन पर सिमटने के बाद भी इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन के पहले सेशन में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। 
182 रन के लक्ष्य का पीछा करने आयरलैंड की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पायी। तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 17 रन देकर 6, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 19 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में आयरलैंड टीम के 10 खिलाड़ी दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पाये। दो अंकों तक पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी जेम्स मैककुलम रहे, जिन्होंने 11 रन बनाए। इसके अलावा एंड्र्यू बालब्रिन 5, केविन ओ ब्रायन और स्टुअर्ट थॉम्पसन 4-4, मार्क अडेर 8, जबकि कप्तान विलियम पोर्टफील्ड और टिम मुर्तगा 2-2 रन ही बना पाये। आयरलैंड के 4 खिलाड़ी अपना खाता भी नहीं खोल पाए। आयरलैंड की पारी केवल 15.4 ओवर में सिमट गई। 
112 साल में यह पहली बार है जब कोई टीम 85 रनों पर आउट होने के बाद भी इतने बड़े अंतर से जीतने में सफल रही है। इससे पहले 1907 में इंग्लैंड ने ही दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी में 76 रन पर आउट होने के बाव मैच जीत लिया था। 

Related Posts