YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज से 4 विकेट से जीता भारत

वेस्टइंडीज से 4 विकेट से जीता भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मुकाबले में  वेस्टइंडीज दौरे पर अपने पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज स्कोर 4 विकेट से पराजित करके जीत के साथ दौरे का आगाज किया है।
भारत को वेस्टइंडीज ने 96 रन का मामूली लक्ष्य दिया था जो भारत ने 6 विकेट खोकर 17.2 ओवर में 98 रन बनाते हुए पूरा कर लिया।
भारत की जीत के शिल्पकार रहे रोहित शर्मा जिन्होंने 25 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 24 रन मारे। मनीष पांडे ने भी 14 गेंदों में दो चौके की सहायता से 19 रन का योगदान दिया। कप्तान कोहली धीमा खेले उन्होंने 29 गेंद में एक चौके की सहायता से 19 रन बनाए। रविंद्र जडेजा 9 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। कुणाल पंड्या ने 12 रन का योगदान दिया जबकि ऋषभ पंत खाता भी नहीं खोल पाए। वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल- सुनील नरेन और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए।
इससे पहले भारत के विरुद्ध पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 95 रन बनाए। 
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज को आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत ही खराब रही, ओपनर जॉन कैंपबेल और एविन लुईस खाता ही नहीं खोल पाए। वाशिंगटन सुंदर ने कैंपवेल को कुणाल पांड्या के हाथों कैच करा दिया उधर लुईस को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। विकटों का पतन जारी रहा।  33 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज के 5 विकेट गिर गए थे। 
वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने 49 गेंदों में 49 रन मारे जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल थे।  उन्हें नवदीप सैनी ने पगबाधा आउट किया। दहाई के अंक तक पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज थे निकोलस पूरन जिन्होंने 16 गेंद में 1 चौके और दो छक्के की सहायता से 20 रन बनाए।  उन्हें भी नवदीप सैनी ने ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। वेस्टइंडीज के चार बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। बाकी दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए और 20 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम मात्र 95 रन बना सकी। भारत के लिए नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले।  जबकि वाशिंगटन सुंदर - खलील अहमद - कुणाल पंड्या - रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।

Related Posts