YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

दुनिया के सबसे भारी भरकम गेंदबाज का सामना करेंगे भारतीय बल्लेबाज 140 किलो के हैं ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर कॉर्नवॉल

दुनिया के सबसे भारी भरकम गेंदबाज का सामना करेंगे भारतीय बल्लेबाज  140 किलो के हैं ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर कॉर्नवॉल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार यहां होने वाले मुकाबले में ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल अपना पहला मैच खेलेंगे।  मैदान में उतरते ही यह इंडीज तेज गेंदबाज एक अनौखा रिकार्ड अपने नाम करेगा। कॉर्नवॉल विश्व क्रिकेट मुकाबले में खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ी बन जाएंगे। 26 साल का यह खिलाड़ी छह फुट छह इंच का है और उनका वजन 140 किलोग्राम है। उनके नाम 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन हैं। यह भारी भरकम खिलाड़ी 2017 में चर्चा में आया था, जब इस क्रिकेटर ने वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 61 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। इससे पहले कॉर्नवॉल जुलाई 2016 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने भारत के खिलाफ तीन दिवसीय टूर मैच में हिस्सा लिया था। वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की और से खलते हुए कॉर्नवॉल ने बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित पांच विकेट लिए थे।
रहकीम ने 2014 में लीवार्ड आइसलैंड के साथ अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था। उनके वजन को लेकर कुछ आशंकाएं थीं और गत वर्ष साल कोशिश की गई थी कि उनका आकार सही किया जाए। तब उस समय की चयन समिति के अध्यक्ष कार्टनी ब्राउन ने कॉर्नवॉल के लिए एक विशेष कार्यक्रम भी चलाया था। आंखिरकार अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण वह टीम में जगह बना पाने में सफल रहे। सबसे वजनी खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें से बरमूडा के ड्वेन लेवरॉक जाना पहचाना नाम है। 2007 विश्व कप के दौरान इसी वजनदार लेवरॉक ने रॉबिन उथप्पा का एक यादगार कैच पकड़ा था।
वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज की अंतिम चयन समिति के हेड ऑफ क्रिकेट रॉर्बट हेंस ने कहा, 'कॉर्नवॉल लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच विजेता खिलाड़ी साबित हुए हैं। इसलिए हमें लगता है कि उनकी टीम में शामिल किया जाना चाहिये। ' हेंस ने कहा, 'हमें लगता है कि वह हमारे गेंदबाजी आक्रमण को अपनी पैनी टर्न और अतिरिक्त बाउंस से ज्यादा आक्रमक बनाएंगे। वह हमारी बल्लेबाजी को भी गहराई देंगे। हमें उम्मीद है कि वह टीम में सकारात्मक योगदान देने में सफल रहेंगे।' भारत और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से शुरू होगा, जबकि दूसरा मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा। यह दोनों मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। 

Related Posts