YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट नहीं तोड़ पाएंगे सचिन के 200 टेस्ट का रेकॉर्ड : सहवाग

विराट नहीं तोड़ पाएंगे सचिन के 200 टेस्ट का रेकॉर्ड : सहवाग

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि कप्तान विराट कोहली इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और वह महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के 200 टेस्ट मैच खेलने के रिकार्ड को छोड़कर अन्य सभी को तोड़ सकते हैं। 
सहवाग ने कहा, 'इस समय कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और जिस हिसाब से वह रन बना रहे हैं उसका जवाब नहीं है।मुझे भरोसा है कि वह सचिन तेंडुलकर के ज्यादातर रेकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।' कोहली ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में लगातार दो शतक लगाये। अब उनके नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक हो गये हैं। वह सचिन तेंडुलकर के 49 शतक के रेकॉर्ड से ज्यादा दूर नहीं हैं। तेंडुलकर के नाम एकदिवसीय में 44.83 के औसत से 18426 रन हैं। वहीं कोहली ने 230 एकदिवसीय में 60.31 के औसत से 11520 रन बनाये हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली सचिन के रेकॉर्ड के आधे के करीब पहुंच गये हैं। भारतीय कप्तान के नाम 77 टेस्ट मैचों की 131 पारियों में 25 शतक हैं। वहीं सचिन ने 329 पारियों में 51 शतक लगाए थे।
सहवाग ने कहा, 'सचिन का एक रेकॉर्ड जो कोई नहीं तोड़ सकता है वह है 200 टेस्ट मैच खेलने का रेकॉर्ड। मुझे नहीं लगता कि कोई टेस्ट क्रिकेट में इतने मैच खेल सकता है।'

Related Posts