YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

बुमराह की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज पर फालोआन का खतरा

बुमराह की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज पर फालोआन का खतरा

 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी से मेजबान वेस्टइंडीज टीम पर फालोआन का खतरा मंडरा रहा है। बुमराह ने 16 रन देकर छह विकेट लिए हैं। दूसरे टेस्ट के दूसरे भारतीय टीम के पहली पारी के 416 रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने दिन का खेल समाप्त होने के समय तक वेस्ट इंडीज के खिलाफ हैटट्रिक सहित 6 विकेट लिए, वह भी सिर्फ 16 रन देकर। बुमराह ने यह कारनामा पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर डारेन ब्रावो 4, तीसरी गेंद पर शाहमार ब्रूक्स और चौथी गेंद पर रोस्टन चेज को खाता खोल बिना ही आउट कर किया। स्टंप्स होने तक वेस्ट इंडीज की टीम 33 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाकर खेल रही थी और इस प्रकार भारतीय टीम को 329 रनों की बढ़त हासिल हो गयी है। भारतीय टीम ने पहली पारी में हनुमा विहारी 111 के पहले टेस्ट शतक से बदौलत 140.1 ओवरों में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। इशांत ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 112 रन की शानदार साझेदारी की। 
वेस्ट इंडीज की पारी का 9वां ओवर बुमराह ने किया और इसी ओवर में उन्होंने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार 3 विकेट लेकर हैटट्रिक पूरी की। उनके ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो 4 रन बनाकर केएल राहुल के हाथों कैच हुए। ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रूक्स एलबीडब्ल्यू हो गए। 
इस तरह बुमराह टेस्ट में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने, जबकि वेस्ट इंडीज में हैटट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने। 
इससे पहले युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी के शानदार शतक से भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 416 रन पर आउट हुई। वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने पहली गेंद से ही बेबस नजर आए। इससे सिर्फ 87 रन पर वेस्ट इंडीज के 7 विकेट गिर गये थे। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट लिया

Related Posts