YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

विश्व स्वच्छता दिवस पर शहर के 150 स्थानों पर होंगे कार्यक्रम

विश्व स्वच्छता दिवस पर शहर के 150 स्थानों पर होंगे कार्यक्रम

विश्व स्वच्छता दिवस पर शहर के 150 स्थानों पर होंगे कार्यक्रम 
स्वच्छता जागरूकता हेतु बच्चे महात्मा गांधी का रूप धारण कर कार्यक्रमों में लेंगे भाग 
निगम आयुक्त  विजय दत्ता ने समाचार माध्यमों के प्रतिनिधियों को दी जानकारी 
भोपाल ।विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर आगामी 21 सितम्बर 2019 को शहर के लगभग 150 स्थानों पर भव्य कार्यक्रमों का आयोजन नगर निगम भोपाल द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रमों में स्वच्छता अभियान स्वच्छता जागरूकता, स्वच्छता मार्च एवं शपथ के साथ ही स्वच्छता के महत्व पर भी चर्चा होगी। उक्त जानकारी नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने समाचार   माध्यमों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए दी। इस दौरान अपर आयुक्त राजेश राठौर, उपायुक्त हरीश गुप्ता व निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।  
निगम आयुक्त विजय दत्ता ने गुरूवार को सांय आई.एस.बी.टी. स्थित निगम कार्यालय में समाचार माध्यमों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए बताया कि यह वर्ष महात्मा  गांधी जी की 150 वी जयन्ती का वर्ष है और आगामी 21 सितम्बर 2019 को विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर शहर के 150 स्थानों पर स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में शहर के जनप्रतिनिधि, सामाजिक, व्यवसायिक, शैक्षिक संगठनों/संस्थाओं एवं रहवासी संघों एवं निगम के अधिकारी/कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में भाग लेंगे। निगम आयुक्त श्री दत्ता ने बताया कि स्वच्छता कार्यक्रमों के तहत स्वच्छता अभियान, स्वच्छता मार्च, स्वच्छता जागरूकता एवं स्वच्छता की शपथ तथा स्वच्छता के महत्व पर चर्चा होगी। निगम आयुक्त ने समाचार माध्यमों के प्रतिनिधियों से स्वयं भी इन कार्यक्रमों में भाग लेने एवं अपने चेनल, समाचार पत्र आदि के माध्यम से शहर की जनता से भी अपील करने को कहा। निगम आयुक्त श्री दत्ता ने बताया कि स्वच्छता अभियान हेतु प्रत्येक वार्ड में एक नोडल अधिकारी सहित चार प्रभारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जिम्मेदारी सौंपी है इसमें वार्ड प्रभारी, वार्ड दरोगा, सुपरवाइजर आदि सम्मिलित है।  
-20 अक्टूबर 2019 को होगा हैरीटेज रन 
निगम आयुक्त विजय दत्ता ने हैरीटेज रन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 20 अक्टूबर 2019 को राजधानी में हैरीटेज रन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पर्यटन विभाग के साथ निगम द्वारा 5, 10 एवं 21 किलोमीटर की रैली आयोजित की जाएगी  यह रैली शहर के विभिन्न हैरीटेज स्थलों/इमारतों से गुजरेगी। शहर की ऐतिहासिक इमारतों के संबंध में भी रैली के प्रतिभागियों को जानकारी दी जाएगी। निगम आयुक्त ने बताया कि हैरीटेज रन में युवाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।      

Related Posts