YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

जिले में बन रही गौशालाओं की सतत मॉनीटरिंग करें - कलेक्टर -सयम सीमा की बैठक संपन्न

जिले में बन रही गौशालाओं की सतत मॉनीटरिंग करें - कलेक्टर  -सयम सीमा की बैठक संपन्न

जिले में बन रही गौशालाओं की सतत मॉनीटरिंग करें - कलेक्टर 
-सयम सीमा की बैठक संपन्न 
सागर । कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने उपसंचालक पशु चिकित्सा को निर्देश दिए कि जिले में मनरेगा के तहत निर्मित हो रही 33 गौशालाओं की सतत मॉनीटरिंग करें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सभी विभाग शासकीय ईमेल आईडी बना लें जिससे जेम पोर्टल के जरिए खरीदारी कर सके। साथ ही एनआईसी के प्रमुख को निर्देश दिए कि जिले के नवागत अधिकारियों की जानकारी एवं फोन नंबर एनआईसी पोर्टल पर अद्यतन करें। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण समय-सीमा में करें। कृषि विभाग के संयुक्त संचालक श्री एके नेमा को 1045 शिकायतों का सौ दिवस से अधिक में निपटारा न करने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री चन्द्रशेखर शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेन्द्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा, श्री अभिषेक जैन सहित समस्त विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।  
कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक समय सीमा बैठक में लंबित पत्रों की समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने सड़क निर्माण से जुड़े राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की। जन-अधिकार अभियान की समीक्षा करते हुए लंबित शिकायतों को इस माह के अंत तक निराकरण करने निर्देश दिए। उन्होंने आकस्मिक मृत्यु, सूखा राहत के मामले एवं प्राकृतिक आपदा के प्रकरणों को तत्काल निराकृत करने के निर्देश दिए। पटवारी श्री अखलेश जैन की जांच प्रतिवेदन एक सप्ताह में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम, स्वास्थ्य, शिक्षा, खाद्य, नजूल, श्रम, कृषि, जल संसाधन, जिला पंचायत, आबकारी, विद्युत, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सामाजिक न्याय विभाग में सीएम हेल्पलाईन से संबंधित लंबित शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह के अंदर में करने के निर्देश दिए।  
जिला शिक्षा केन्द्र के जिला समन्वयक को राहतगढ़ विकासखंड में दक्षता उन्नयन कार्यक्रम में गिरावट को लेकर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने जिला उद्योग विभाग के प्रमुख एवं बैंक के नोडल अधिकारी को युवा उद्यमी, स्वरोजगार योजना प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही समस्त योजनाओं की जानकारी एवं लक्ष्यपूर्ति व बैंकों में भेजे गए प्रकरणों की सूची तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


 

Related Posts