YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

देहात थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता चोरी की 13 मोटरसाइकिलों सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

देहात थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता चोरी की 13 मोटरसाइकिलों सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

देहात थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता
चोरी की 13 मोटरसाइकिलों सहित 5 आरोपी गिरफ्तार 
अशोकनगर । जिलेभर में लगातार होने वाली मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं के बाद जिले की देहात थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस घटना में पुलिस ने 5 चोरों को हिरासत में लिया है जिनके पास से पुलिस ने चोरी की गई 13 बाइकें बरामद की हैं। इन घटनाओं का मुख्य आरोपी देवा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जो कि बीना जिला सागर का निवासी है। पुलिस का मानना है कि यदि उक्त आरोपी की गिरफ्तारी होती है तो और भी कई बाइक बरामद हो सकती हैं।
बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने बताया कि मोटरसाइकिलें चोरों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत देहात थाना प्रभारी द्वारा मोरटसाइकिलें जप्त की गई हैं। इनमें कोकसिंह कुशवाह से 7, राजू कुशवाह से 1, छोटे लाल कुशवाह से 2, प्रेमनारायण कुशवाह 1 एवं हरीसिंह कुशवाह 2 मोटरसाइकिलें जप्त की गई हैं। इस प्रकार कुल 13 मोटरसाइकिलें  जिनकी कीमत करीब 6 लाख 11 हजार की बताई जा रही हैं जप्त की गई हैं। मामले की जानकारी देते हुए देहात थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि संदेही आरोपी कोकसिंह डीलक्स बाइक से अशोकनगर से राजपुर की तरफ जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर देहात थाना प्रभारी टीम के साथ राजपुर रोड़ की तरफ संदेही आरोपी की तलाश करते हुए पहुंचे। तो राजपुर बस स्टेण्ड पर संदेही कोकसिंह पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। जिसे देहात पुलिस टीम द्वारा घेरकर पकड़ा गया एवं गाड़ी के कागजात मांगे गए तो मोटरसाइकिल को करीला मंदिर के सामने से दो माह पहले चोरी करना बताया। जिससे मोटरसाइकिल जप्त कर सख्ती से पूछताछ की तो चोरी की छह मोटरसाइकिलें होना बताया। कोक सिंह कुशवाह ने बताया कि तीन मोटरसाइकिलें उसके पुराने गांव महुआलमपुर के घर में रखी हुई हैं एवं तीन मोटरसाइकिलें पठार राजपुर में बने मकान पर एक टपरे में त्रिपाल से ढकी रखी हुई। दोनो जहग से पुलिस द्वार तीन-तीन मोटरसाइकिलें जप्त कीं। वहीं राजू कुशवाह निवासी कछियाना मोहल्ला एवं प्रमनारायण निवासी महुआलमपुर से एक-एक मोटरसाइकिल जप्त की गई हैं। इसके आलावा आरोपी हरीसिंह निवासी शेरापुरा एवं छोटेलाल निवासी लालपुर से दो-दो मोटरसाइकिल जप्त की गई है। सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर 13 मोटरसाइकिलें जप्त की गई हैं। जिनकी कीमत 6 लाख 11 हजार की बताई जा रही हैं।  उक्त कार्रवाई में देहात थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह यादव, प्रधान आरक्षक पहलवान सिंह चौहान, कासिम खा, अनिल सेंगर, रविकांत चौकसे, आनन्द सिंह सौलंकी, विनोद यादव, कृष्णपाल रघुवंशी, अतुल सिंह, हरिओम धाकड़, उप निरीक्षक नबल सिंह चौधरी इन पुलिस वालों की अहम भूमिका रही है। जिन्हे पुलिस अधीक्षक द्वारा इनाम देने की घोषणा की गई है।
-एक हफ्ते दूसरी बड़ी कार्रवाई:
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा लगातार कार्यवाही पर निगाह बनाये हुए हैं और उनके द्वारा थानो को निर्देश भी दिये गए हैं। चोरों को बक्सा नहीं जाये और सख्ती से कार्रवाई की जाये इसी को लेकर पुलिस सक्रीयता दिखा रही है। देहात थाना पुलिस लगातार चोरों की तलाश में लगी हुई है। इसी के तहत देहात थाना पुलिस द्वारा बुधवार को पांच चोरों से 13 मोटरसाइकिलें जप्त की हैं। वहीं इससे पहले बीती 19 सितम्बर को 12 मोटरसाइकिल और 7 पानी की मोटरों सहित 6 आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इस प्रकार दूसरी कार्रवाई में देहात थाना पुलिस ने अभी तक 11 आरोपियों से 26 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद कर ली गई हैं। यह देहात थाना पुलिस की बड़ी 
 

Related Posts