YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

अब टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे भारत- दक्षिण अफ्रीका

अब टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे भारत- दक्षिण अफ्रीका

अब टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे भारत- दक्षिण अफ्रीका 
मुम्बई । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन क्रिकेट मैचों की टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से होगा। इसमें दोनो ही टीमों का लक्ष्य जीत दर्ज करना रहेगा। टेस्ट में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसका कारण यह है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी मेहमान टीम से कहीं अच्छी है। इसके अलावा उसे घरेलू हालातों का भी लाभ मिलेगा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हालांकि इस सीरीज में नहीं हैं पर इसके बावजूद टीम का गेंदबाजी मेहमान बल्लेबाजी को समेटने में सक्षम है। दक्षिण अफ्रीकी टीम में अनुभव की कमी भी एक कारण है।
टीम इंडिया का मध्य क्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। युवा हनुमा विहारी ने वेस्ट इंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने सबीना पार्क में शतक लगाया था। इसके अलावा उपकप्तानी अजिंक्य रहाणे ने भी टेस्ट क्रिकेट में दो साल बाद शतक से वापसी की है। तेज गेंदबाज बुमराह के फिट नहीं होने से उनकी जगह पर तेज गेंदबाज उमेश यादव को रखा गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा का सामना करना भी मेहमान बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। वहीं स्पिनर के तौर पर टीम के पास सबसे अनुभवी जोड़ी आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा की है। रोहित शर्मा को केएल राहुल के स्थान पर उतारा जाएगा।  
दूसरी ओर मेहमान दक्षिण
अफ्रीका टीम की परेशानी उपमहाद्वीप की घूमती पिचों पर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की गेंदों का सामना करना रहेगा। इस युवा टीम के पास भारतीय विकेटों पर खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के पास हाशिम अमला और एबी डी विलियर्स जैसे बड़े नाम नहीं हैं। ऐसे में युवा टीम में हेनरिच क्लासेन, जुबायर हमजा को कप्तान डु प्लेसिस का साथ देना होगा। जहां तक तेज गेंदबाजी का सवाल है मेहमान टीम के पास कागिसो रबाडा, लुंगी गिडी, वर्नोन फिलैंडर और एनरिच नॉर्त्जे जैसे  बेहतरीन गेंदबाज हैं। मौसम की बात करें तो बुधवार से शुरू हो रहे इस टेस्ट मैच में पहले दो दिन मौसम साफ रहेगा। हालांकि कुछ बादल छा सकते हैं लेकिन बारिश का अनुमान नहीं है। 
 

Related Posts