YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

पर्यटन का क्षेत्र दिन प्रतिदिन प्रगति कर रहा है:प्रो. अख्तर

पर्यटन का क्षेत्र दिन प्रतिदिन प्रगति कर रहा है:प्रो. अख्तर

पर्यटन का क्षेत्र दिन प्रतिदिन प्रगति कर रहा है:प्रो. अख्तर  
अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के कामर्स विभाग के तत्वाधान में भारत में पर्यटन के क्षेत्र में कौशल विकास की आवश्यकता और प्रवृत्तियाँ विषय पर आयोजित छ दिवसीय कार्यशाला के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए सहकुलपति प्रो. अख्तर हसीब ने कहा कि भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से आयाजित होने वाली यह कार्यशाला पर्यटन के छात्रों और इससे जुड़े लोगों की आवश्यकताओं के अनुरूप है। 
यूजीसी एचआरडी सेंटर के सभागार में आयोजित होने वाले समापन सत्र में प्रो. अख्तर हसीब ने कहा कि पर्यटन का क्षेत्र दिन प्रतिदिन प्रगति कर रहा है और देश की औसत आमदनी में इसकी हिस्सेदारी बढ़ रही है। इसलिये छात्रों को गंभीरता के साथ पर्यटन के व्यवसाय के लिये अपेक्षित हुनर को सीखना चाहिये क्योंकि लगन और जुनून से ही व्यक्ति उन्नति कर सकता है। प्रो. हसीब ने एक शिक्षक के रूप में अपने अनुभवों का उल्लेख करते हुए कहा कि शिक्षा व हुनर हासिल करने का जुनून ही किसी व्यक्ति को आगे ले जाता है और तरक्की के द्वारा खुलते हैं। 
कामर्स फैकल्टी के डीन प्रो. एसएम ईमामुल हक ने स्वागत भाषण दिया। कार्यशाला के डायरेक्टर और कामर्स विभाग के अध्यक्ष प्रो नवाब अली खान ने कार्यशाला के सफल आयोजन में आयोजक टीम, रिसोर्स पर्सन और प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि कार्यशाला के दौरान 22 सत्र आयोजित किये गये जो बेहद सफल रहे। कामर्स विभाग के एमटीटीएम प्रोग्राम की कोआर्डीनेटर और कार्यशाला चौयर प्रो. शीबा हामिद ने उपस्थितजनों का आभार जताते हुए अपने टीम सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन डा. अब्दुल वाहिद फारूकी ने किया। 
इस अवसर पर पर्यटन मंत्रालय के प्रतिनिधि श्री एसके मोहंता, सेंटर आफ प्रोफेशनल कोर्स के कोआर्डीनेटर डा. मोहम्मद आसिफ खान के अलावा बड़ी संख्या में शिक्षक व छात्र मौजूद थे। 
 

Related Posts