YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

गांधी और शास्त्री की जयंती पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी, सोनिया और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

गांधी और शास्त्री की जयंती पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी, सोनिया और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

गांधी और शास्त्री की जयंती पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी, सोनिया और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि 
नई दिल्ली । देशभर में आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी 116वीं जयंती है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपतिा की समाधि स्थल राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल एवं हरदीप सिंह पुरी और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित की।
-उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देशवासियों से उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। नायडू ने 150वीं गांधी जयंती के अवसर पर बापू की समाधि राजघाट और शास्त्री की समाधि विजय घाट पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
- पीएम ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश मानवता के प्रति गांधी के चिरस्थायी योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करता है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हम उनके सपनों को साकार करने और एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए लगातार कड़ा परिश्रम करने का संकल्प लेते हैं।’ 
- सोनिया ने दी श्रद्धांजलि
वहीं इस मौके पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विजय घाट जाकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। 
- मनमोहन ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी महात्मा गांधी को राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही वह विजय घाट भी गए जहां उन्होंने देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी।


 

Related Posts